देवरिया में DJ बजाने को लेकर युवक की हत्या, तोड़फोड़ के बाद जमकर हंगामा

इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने मुन्नालाल और सुमित को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

UMASHANKER BHATT | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 26, 2019, 5:14 PM IST
देवरिया में DJ बजाने को लेकर युवक की हत्या, तोड़फोड़ के बाद जमकर हंगामा
देवरिया में DJ बजाने को लेकर युवक की हत्या
UMASHANKER BHATT | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 26, 2019, 5:14 PM IST
उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में जन्माष्टमी के दौरान तेज आवाज में बज रहे डीजे पर आपत्ति जताने पर एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने कई स्थानों पर तोड़फोड़ करते हुए दुकानों को बंद करवाया. हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर डीएम-एसपी समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई और पूरा बरहज कस्बा पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है.

क्या बोले एसपी

देवरिया के पुलिस अधीक्षक (एसपी) श्रीपति मिश्रा ने बताया कि कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर पटेल नगर में कुछ युवक तेज संगीत बजा रहे थे, तभी मुन्नालाल ने वहां आकर संगीत बंद करने के लिए कहा, जिसके बाद वहां मौजूद युवकों ने मुन्नालाल पर लाठियों से हमला कर दिया. उन्होंने कहा, "जब उन्हें बचाने उनकी पत्नी संजू देवी के साथ उनके बेटे सुमित और सचिन आए, तो हमलावरों ने उन्हें भी पीट दिया."

डीएम अमित किशोर और एसपी श्रीपति मिश्रा
डीएम अमित किशोर और एसपी श्रीपति मिश्रा


गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी

इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने मुन्नालाल और सुमित को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. वहीं इलाज के दौरान रविवार को सुमित (25) की मौत हो गई. एसपी के मुताबिक आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है. बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. घटना को अंजाम देने वालों में दोनों समुदाय के लोग शामिल हैं.

एसओ समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड
Loading...

डीएम अमित किशोर ने इस मामले में बरहज थानाध्यक्ष, कस्बा चौकी इंचार्ज और डायल100 के दो सिपाही को लापरवाही के मामले में सस्पेंड कर दिया है. डीएम के मुताबिक 4 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. बाकी की तलाश जारी है.

ये रहा हाईकोर्ट का आदेश

आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ध्वनि प्रदूषण को लेकर बड़ा फैसला सुनाते हुए समूचे यूपी में डीजे बजाए जाने पर पाबंदी लगा दी है. अदालत ने सूबे में जिलाधिकारियों व मजिस्ट्रेटों द्वारा डीजे बजाने की मंजूरी दिए जाने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है और यूपी सरकार से इस पर सख्ती से अमल करने को कहा है.

ये भी पढ़ें:

बुलंदशहर हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की पत्नी बोलीं- आरोपी कर सकते हैं उनके परिवार की हत्या

अर्थव्यवस्था पर बोले अखिलेश- आज बांग्लादेश की मुद्रा भी भारत के रुपए से आगे

बारिश के पानी से मंदिरों के 'कुओं' को जिंदा करने में जुटे लखनऊ के रिद्धि

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 4:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...