Home /News /uttar-pradesh /

Deoria: गड़बड़ी करने वाला कितना भी बड़ा हो, उसके घर बुलडोजर चलना तय : सीएम योगी

Deoria: गड़बड़ी करने वाला कितना भी बड़ा हो, उसके घर बुलडोजर चलना तय : सीएम योगी

देवरिया में सीएम योगी ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में 4 लाख से अधिक भर्ती निष्पक्ष तरीके से की गई है और आगे भी यह व्यवस्था जारी रखेंगे.

देवरिया में सीएम योगी ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में 4 लाख से अधिक भर्ती निष्पक्ष तरीके से की गई है और आगे भी यह व्यवस्था जारी रखेंगे.

Question Paper Leak : देवरिया में सीएम ने कहा, 'रविवार सुबह जब मुझे समाचार मिला कि बीटीसी टीईटी का टेस्ट था. एक गिरोह ने कहीं से पेपर लीक किया है. हमने कहा, पूरे पेपर को अभी निरस्त करो, पूरे गिरोह को गिरफ्तार करो. उन सभी बच्चों को सकुशल उनके घर तक पहुंचाओ. एक महीने के अंदर पारदर्शी तरीके से फिर से परीक्षा आयोजित करो. किसी भी बच्चे से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लेंगे. उनके आने जाने की फ्री व्यवस्था करेंगे या उन बच्चों का जो आईकार्ड होगा, उत्तर प्रदेश परिवहन की बसों में फ्री में आने जाने की सुविधा मिलेगी.'

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीईटी की परीक्षा लीक मामले को काफी गंभीरता से लिया है. उन्होंने कहा कि कोई कितना भी बड़ा क्यों नहीं होगा? उसके घर में बुलडोजर चलना तय है. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा, उनकी संपत्ति जब्त करने और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही, उन्होंने परीक्षार्थियों को राहत देते हुए आई कार्ड दिखाकर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में फ्री में आने-जाने की सुविधा देने का निर्देश भी दिया. उन्होंने अभ्यर्थियों से दुबारा परीक्षा के लिए कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं लेने की बात भी कही. सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये बातें रविवार को देवरिया में 200 करोड़ से अधिक की लागत से बनी परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान कहीं.

देवरिया में सीएम योगी ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में 4 लाख से अधिक भर्ती निष्पक्ष तरीके से की गई है और आगे भी यह व्यवस्था जारी रखेंगे. नौकरी हो या कोई भी टेस्ट पूरी पारदर्शिता और ईमानदारी से कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. रविवार सुबह जब मुझे समाचार मिला कि बीटीसी टीईटी का टेस्ट था. एक गिरोह ने कहीं से पेपर लीक किया है. हमने कहा, पूरे पेपर को अभी निरस्त करो, पूरे गिरोह को गिरफ्तार करो. उन सभी बच्चों को सकुशल उनके घर तक पहुंचाओ. एक महीने के अंदर पारदर्शी तरीके से फिर से परीक्षा आयोजित करो. किसी भी बच्चे से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लेंगे. उनके आने जाने की फ्री व्यवस्था करेंगे या उन बच्चों का जो आईकार्ड होगा, उत्तर प्रदेश परिवहन की बसों में फ्री में आने जाने की सुविधा मिलेगी. लेकिन जिन लोगों ने यह शरारत की है, वे भी सुन लें कि उनके खिलाफ गैंगेस्टर के तहत मुकदमा दर्ज हो रहा है, उनकी संपत्ति जब्त करने और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई होगी.

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाओं के जीवन के साथ कोई खेलवाड़ करेगा, तो उसे सोच लेना चाहिए कि उसके साथ क्या होगा? उत्तर प्रदेश के युवाओं के साथ किसी को भी खेलवाड़ करने की छूट नहीं देंगे. अच्छी कानून व्यवस्था के कारण प्रदेश में हर नौजवान के लिए नौकरी की संभावना को आगे बढ़ाकर 1 करोड़ 61 लाख से अधिक नौजवानों को नौकरी और रोजगार की सुविधा दी गई. एक जनपद, एक उत्पाद और विश्वकर्मा श्रम सम्मान के माध्यम से स्वत: रोजगार के साथ 60 लाख से अधिक लोगों को जोड़ने का कार्य हुआ.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि छल, छद्म और कुटिलता से सफलता अर्जित करने वाला व्यक्ति कभी जीवन में ऊंचा स्थान हासिल नहीं कर सकता है. स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का भाव चाहे व्यक्तिगत जीवन में हो, चाहे सामाजिक जीवन में, चाहे राज्य या राष्ट्रीय स्तर पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन्हीं भावनाओं को लेकर प्रोत्साहित करते हैं. उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि हर खिलाड़ी व्यक्तिगत स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रयास करता है. खेल में निरंतर अभ्यास से एक-एक गलतियां दूर करते हुए वह आगे बढ़ता है. इसी तरह जब टीम वर्क का कार्य हो तो सभी खिलाड़ी को समन्वय बना कर टीम भावना के साथ परिश्रम करना चाहिए. उन्होंने खिलाड़ियों का आह्वान किया कि स्वस्थ प्रतिस्पर्धा करते हुए निरंतर अभ्यास करें, अपनी सफलता को स्थायी बनाएं. ये बातें सीएम योगी ने रविवार को बांसगांव लोकसभा क्षेत्र की सांसद खेल स्पर्धा महाकुंभ के समापन समारोह पर कहीं.

इस मौके पर उन्होंने पंडित जवाहर लाल नेहरू इंटर कॉलेज में प्रांगण में बनाए गए मंच से सांसद खेल स्पर्धा महाकुंभ के खिलाड़ियों को सम्मानित किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में भी टोक्यो ओलंपिक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से भारत से सबसे बड़ा दल ओलंपिक और पैरालंपिक के लिए गया और सबसे ज्यादा मेडल लेकर आया. यह खिलाड़ियों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र द्वारा किए जा रहे प्रयासों और खेलो इंडिया खेलो जैसे कार्यक्रमों से संभव हो सका.

Tags: CM Yogi Adityanath, Gorakhpur news, Paper Leak

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर