देवरिया में बोले PM- ये मजबूत सरकार है, पहली बार सामान्य वर्ग के गरीबों को मिला आरक्षण

उत्तर प्रदेश के देवरिया में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपकी मजबूत सरकार ने ही पहली बार सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण लागू किया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 12, 2019, 3:22 PM IST
देवरिया में बोले PM- ये मजबूत सरकार है, पहली बार सामान्य वर्ग के गरीबों को मिला आरक्षण
File Photo
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 12, 2019, 3:22 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश के देवरिया पहुंचे थे. यहां पर चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अब तक हुई वोटिंग के बाद जो रिपोर्ट आई है, उसके बाद से बुआ और बाबू के स्वार्थी साथ में दरारे आने लगी हैं. वहीं कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम ने कहा कि वोट कटुआ कांग्रेस की रक्षा नीति, आतंकवाद और नक्सलवाद को प्रोत्साहित करने वाली है.

ये मजबूत सरकार है, पहली बार सामान्य वर्ग के गरीबों को मिला आरक्षण


प्रधानमंत्री ने कहा कि ये मजबूत सरकार है तभी भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार हो पाया है. हर तरह के कानून बनाकर हमने भ्रष्टाचारियों का जीना मुश्किल कर दिया है. इसी कड़ी में भ्रष्टाचारियों की संपत्ति, चाहे वो देश में हो या विदेश में, उसे पूरी तरह जब्त करने वाला कानून बनाया है. आपकी मजबूत सरकार ने ही पहली बार सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण लागू किया है. आपकी मजबूत सरकार ने ही अंतरिक्ष में भी सर्जिकल स्ट्राइक करने का हौसला दिखाया है. आपकी मजबूत सरकार ही पहली बार आतंक के खिलाफ लड़ाई को सीमा पार लेकर गई है.

कांग्रेस आतंकवाद और नक्सलवाद को प्रोत्साहित करने वाली

आतंक से निपटना सपा और बसपा के बस की बात नहीं है. ये तो वो लोग हैं जो गली के गुंडे तक पर लगाम नहीं लगा पाते, आतंकवाद पर क्या लगाम लगाएंगे? वोट कटुआ कांग्रेस की रक्षा नीति, आतंकवाद और नक्सलवाद को प्रोत्साहित करने वाली है. कांग्रेस कहती है कि हमारे सैनिकों को मिला सुरक्षा कवच, उनको मिला विशेष कानून ही हटा देगी. कांग्रेस कह रही है कि देशद्रोह का कानून ही हटा देगी. कांग्रेस चाहती है कि भारत के टुकड़े-टुकड़े होने का नारा लगाने वाले, मां भारती को गाली देने वाले, नक्सलियों को मदद देने वाले और हमारे वीर जवानों को पत्थर मारने वाले मौज में रहें. कांग्रेस चाहती है कि जान हथेली पर रखने वाले हमारे वीर जवान, कोर्ट कचहरी में केस भुगतते रहें.

ये लोग लूट-खसूट के लिए सरकार बनाना चाहते हैं
प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग दिल्ली में इसलिए सरकार बनाना चाहते हैं ताकि उनके परिवारों, उनके करीबियों को फिर लूट-खसूट करने का लाइसेंस मिल सके. कोई कोयला खाएगा, कोई टेलिफोन में घोटाला करेगा और कोई सेना के साजो सामान में लूट करेगा. यहां तो ऐसे लोग हैं जो ईंट-पत्थर, बालू-रेत, जमीन, ताजमहल और टोंटी तक को नहीं छोड़ते.
Loading...

मेरी जाति सिर्फ एक- गरीब
खुद की जाति पर उठ रहे सवालों पर पीएम मोदी ने कहा कि हमेशा सिर्फ जाति की राजनीति करने वाले ये लोग आजकल अब मेरी जाति का सर्टिफिकेट मांगने लगे हैं. मैं पिछड़ी जाति में पैदा हुआ, लेकिन देश को दुनिया में सबसे आगे ले जाने के लिए जी जान से जुटा हुआ हूं. जो लोग मोदी की जाति जानने चाहते हैं, वो लोग सुन लें- मोदी की एक ही जाति है- गरीब. गरीबी से ही निकलकर मैं यहां पहुंचा हूं. गरीबी ही मेरी प्रेरणा रही है. आज ये लोग मुझसे मेरी जाति का सर्टिफिकेट नहीं, देश के गरीबों से उनकी गरीबी का सर्टिफिकेट मांग रहे हैं.

चीनी मिलों को भी नहीं छोड़ा
पीएम मोदी ने कहा कि इन्होंने तो आपकी चीनी मिलों को भी नहीं छोड़ा था. देवरिया की चीनी मिल को औने-पौने दाम पर किसने बेचा था? आपका गन्ना खेत में खड़ा रहा, बहन जी की बसपा ने चीनी मिल के नाम पर खुद करोड़ों का खेल कर दिया. तब तो बबुआ भी बुआ के उस घोटाले की जांच कराने के ऐलान करके गए थे. लेकिन हुआ क्या? बुआ और बबुआ ने आज खुद हाथ मिला लिया है. यही इनकी सच्चाई है.

ये भी पढ़ें-

आतंकियों को मारने के लिए क्या चुनाव आयोग से अनुमति लेंगे: PM

सुल्तानपुर में पहली बार किन्नरों ने डाला वोट, कहा...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...