छात्रा की मौत के मामले की जांच शुरू, क्राइम ब्रांच ने स्कूल में की पूछताछ

यूपी के देवरिया में नीतू चौहान नामक छात्रा की मौत के बाद मंगलवार को मॉडर्न सिटी मॉन्टेसरी इंटर कॉलेज में पुलिस की कई टीमें पहुंच गई हैं. साथ ही जांच शुरू कर दी गई है.

UMASHANKER BHATT | ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 19, 2017, 7:58 PM IST
UMASHANKER BHATT | ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 19, 2017, 7:58 PM IST
यूपी के देवरिया में मॉर्डन सिटी मांटेसरी इंटर कॉलेज में 9वीं कक्षा की छात्रा नीतू चौहान की मौत के मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी. एसपी राजीव मल्होत्रा के निर्देश पर मंगलवार को फॉरेंसिक टीम के साथ क्राइम ब्रांच के इंचार्ज अनिल यादव व महिला थाना अध्यक्ष शोभा सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर कई लोगों से पूछताछ की और नीतू की सहेलियों के बारे में जानकारी ली.

फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से कुछ जरूरी साक्ष्य जुटाए. इसके साथ ही टॉयलेट से लेकर छत तक टीम ने नमूने लिए. इस दौरान खून से सना एक कपड़ा मिला है. उसे टीम ने कब्जे में ले लिया है. जांच टीम ने विद्यालय के शिक्षकों से पूछताछ की है.



एसडीएम राकेश कुमार सिंह, डीआईओएस शिवचंद राम, बीएसए उपेंद्र कुमार भी जांच करने कॉलेज पहुंचे. तीनों अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद विद्यालय के रिकॉर्ड की जांच की. एसडीएम पूरी जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपेंगे. एसपी ने कहा कि जांच शुरू हो गई है. पूरे स्टाफ से पूछताछ की जाएगी.

ज्ञात हो कि मॉर्डन सिटी मांटेसरी इंटरमीडिएट कॉलेज की नौवीं की छात्रा नीतू चौहान सोमवार दोपहर कॉलेज की तीसरी मंजिल पर टॉयलेट गई थी, तभी किसी ने उसे अचानक धक्का दे दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. छात्रा की इलाज के दौरान मौत हो गई.

कॉलेज प्रिंसिपल आद्या प्रसाद तिवारी का कहना है कि छात्रा ने खुद छत से कूदकर जान दी है. हालांकि, छात्रा के पिता परमहंस ने बताया कि इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में नीतू ने बताया कि किसी ने उसे पीछे से धक्का दे दिया, जिससे वह नीचे गिर गई.

परमहंस की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. कॉलेज को 21 सितम्बर तक के लिए बंद कर दिया गया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...