देवरिया जेल की बैरक नंबर-7 में सजता था अतीक अहमद का दरबार

जिस दिन व्यापारी मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल ले जाया गया उस दिन भी बैरक में 13 लोग मौजूद थे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 14, 2019, 9:14 AM IST
देवरिया जेल की बैरक नंबर-7 में सजता था अतीक अहमद का दरबार
माफिया अतीक अहमद की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 14, 2019, 9:14 AM IST
पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद द्वारा देवरिया जेल में लखनऊ के व्यापारी की पिटाई मामले में गठित जांच टीम की रिपोर्ट में कई खुलासे हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक देवरिया जेल की बैरक नंबर सात में अतीक अहमद का दरबार लगता था. जेल मैनुअल की धज्जियां उड़ाते हुए रोजाना इस बैरक में 8-9 लोग मौजूद रहते थे.

रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि जिस दिन व्यापारी मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल ले जाया गया उस दिन भी बैरक में 13 लोग मौजूद थे. उनके जाने के बाद जेल प्रशासन के अफसरों ने सीसीटीवी फुटेज के साथ छेड़छाड़ कर इसे मिटाने की भी कोशिश की.

बता दें लखनऊ के रीयल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल का 26 दिसंबर 2018 को अपहरण कर देवरिया जेल ले जाया गया जहां उनकी पिटाई की गई थी. पिटाई से उनके हाथ की उंगली टूट गई थी. मामला मीडिया में आने के बाद डीएम अमित किशोर ने एडीएम प्रशासन राकेश पटेल और एएसपी शिष्यपाल सिंह के नेतृत्व में छह सदस्यों की जांच टीम गठित की थी.

जांच में यह बात सामने आई है कि मोहित जायसवाल को अगवा कर लखनऊ से देवरिया जेल लाया गया था. वहां जेल के अंदर अतीक अहमद और उसके गुर्गों ने उसकी पिटाई की थी. इतना ही नहीं मुलाकाती रजिस्टर में मोहित का नाम अतीक से मिलने वालों की सूची में भी दर्ज है.

जांच टीम को सिपाही अनुपम ने बताया कि अतीक से मिलने अक्सर चार से पांच लोग आते थे. इसके लिए जेल अधीक्षक मौखिक आदेश देते थे. इस जांच में जेल अधीक्षक, अन्य अधिकारी और कर्मचारियों को दोषी बताया गया है.

इस मामले में पहले हेड वार्डन मुन्ना पांडेय, वार्डन राकेश शर्मा और एक अन्य को निलम्बित किया गया था. मामला सुप्रीम कोर्ट पहुँचने और सीबीआई जांच के आदेश होने के बाद जेलर मुकेश कटियार और इसके बाद जेल अधीक्षक दिलीप पांडेय को निलंबित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें-
Loading...

आतंकियों को मारने के लिए क्या चुनाव आयोग से अनुमति लेंगे: PM

सुल्तानपुर में पहली बार किन्नरों ने डाला वोट, कहा...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2019, 8:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...