लाइव टीवी

देवरिया: फिर चर्चा में बेसिक शिक्षा विभाग, ए.बी.आर.सी परीक्षा पर उठे सवाल

ETV UP/Uttarakhand
Updated: June 25, 2017, 9:17 AM IST

देवरिया का बेसिक शिक्षा विभाग का एक और कारनामा सामने आया है .कुछ दिनों पहले विभाग के एक बाबू के खुलेआम दो लाख की रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल हुआ था और अब ए.बी.आर.सी. की परीक्षा ही सवालों से घेरे मे आ गयी है.

  • Share this:
देवरिया का बेसिक शिक्षा विभाग का एक और कारनामा सामने आया है और शिक्षा की सुचिता पर सवाल खड़ा हो गया है.कुछ दिनों पहले बेसिक शिक्षा विभाग के एक बाबू के खुलेआम दो लाख की रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल हुआ था और अब ए.बी.आर.सी. की परीक्षा ही सवालों से घेरे मे आ गयी है.

दरसल बीते 21 जुन को रामपुरकारखाना स्थित डायट के परिसर मे ए.बी.आर.सी की परीक्षा सम्पन्न कराई गयी जिसमें कुल 157 अध्यापकों ने परीक्षा दी.लेकिन परीक्षा मे जमकर नकल हुई जो डायट परिसर मे लगे सीसीटीवी कैमरे मे कैद हो गयी है. लेकिन कोई भी अधिकारी इस सीसीटवी फुटेज को दिखाने को तैयार नहीं है.

नकल की कक्ष संख्या एक और दो में हुई है.हांलाकि मीडिया तक बात पहुंचने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों में हड़कम्प जरुर मचा हुआ है, और डीएम ने सभी रिकार्ड को तलब किया है.

गौर करने वाली बात यह है कि ए.बी.आर.सी. की परीक्षा को जिलाअधिकारी एक बार रद्द् भी कर चुके है और 21 जुन को जो डायट मे परीक्षा हुई थी वह कई अधिकारियों की समिति ने सम्पन्न कराई है.लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों अपनी कार्यशौली बदलने को तैयार नहीं है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 25, 2017, 9:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर