सपा की सरकार बनने पर CAA का विरोध करने वालों को दी जाएगी पेंशन: रामगोविंद चौधरी

CAA का विरोध करने वालों को सपा सरकार देगी पेंशन

रामगोविंद चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी सीएए, एनपीआर और एनआरसी को संविधान और लोकतंत्र के नाम पर दाग मानती है. इस कानून को नागरिक अधिकारों को छिनने वाला मानती है. समाजवादी पार्टी इसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं करेगी.

  • Share this:
    देवरिया. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता रामगोविन्द चौधरी (Ramgovind Chaudhary) ने देवरिया में कहा है कि अगर उनकी पार्टी की सरकार सत्ता में आती है तो वह नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का विरोध कर रहे लोगों को पेंशन देगी. साथ ही प्रदर्शन में मारे गए व जेल में बंद लोगों के परिवार को मुआवजा भी दिया जाएगा. नेता प्रतिपक्ष ने कहा की बंगलादेशियों को बाहर कदापि नहीं निकाला जाना चाहिए.

    रामगोविंद चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी सीएए, एनपीआर और एनआरसी को संविधान और लोकतंत्र के नाम पर दाग मानती है. इस कानून को नागरिक अधिकारों को छिनने वाला मानती है. समाजवादी पार्टी इसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ सपा का सत्यग्रह तबतक जारी रहेगा जब तक बीजेपी सरकार इसे वापस नहीं लेती.

    इसे पहले राम गोविंद चौधरी ने कहा कि 19 दिसंबर को प्रदेश में शांतिपूर्वक समाजवादी पार्टी पर धरना दिया गया और कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन दिया गया. भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर पुलिस ने दंगा फसाद को बढ़ाया है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार विपक्ष के सवालों के जवाब देने में पूरी तरह से नाकामयाब है इसलिए जो भी सत्र बुलाती है, पहले ही बोरिया-बिस्तर समेटकर भाग जाती है. उन्होंने कहा कि पिछली बार जब अनुपूरक बजट आया था तो 4 दिन का सत्र था लेकिन 19 को ही सत्र खत्म कर दिया सिर्फ 3 दिन सत्र चलाया.

    इनपुट- उमाशंकर भट्ट

    ये भी पढ़ें:

    अयोध्या: राम मंदिर ट्रस्ट के निर्माण पर BJP नेता विनय कटियार का बड़ा बयान

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.