लाइव टीवी

उत्तर प्रदेश विधानसभा को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला छात्र गिरफ्तार

ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 14, 2017, 10:00 AM IST

उत्तर प्रदेश की विधान सभा को 15 अगस्त के दिन बम से उड़ा देने की धमकी देने वाले युवक को देवरिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश की विधान सभा को 15 अगस्त के दिन बम से उड़ा देने की धमकी देने वाले युवक को देवरिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. धमकी देने वाला युवक लखनऊ में पढ़ता है. पुलिस ने छात्र के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने तवक्कलपुर कस्बे से लखनऊ में पढ़ने वाले छात्र फरहान अहमद को गिरफ्तार किया है. छात्र ने बीती 6 जुलाई को एडीजी लखनऊ जोन को सरकारी नंबर पर फोन करके कहा था कि वह 15 अगस्त को यूपी की विधानसभा को बम से उड़ा देगा. विधानसभा को उड़ाने की सूचना लखनऊ से जैसे ही देवरिया पहुंची पुलिस के हाथ-पांव फूल गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने छात्र को अरेस्ट कर लिया. पुलिस ने युवक के पास से एक मोबाइल और दो सिम बरामद की हैं.

अपर पुलिस अधीक्षक चिरजीवी नाथ सिन्हा ने बताया कि लखनऊ पुलिस के अफसरों ने सूचना दी थी कि धमकी देने वाला युवक देवरिया जिले का रहने वाला है. फोन करने वाले युवक की लोकेशन देवरिया जिले के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र में मिल रही थी. वहां से पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही उसके पास से मोबाइल फोन, जिससे उसने फोन किया था और दो सिम बरामद की हैं. अभियुक्त के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. इस केस के खुलासे के बाद खुफिया विभाग के अधिकारी भी जांच में जुट गए हैं.

वहीं धमकी देने वाला छात्र फरहान अहमद ने धमकी देने की बात कबूल करते हुए कहा कि मैंने ऐसे ही विधानसभा को उड़ाने की धमकी दी थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 14, 2017, 10:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर