फिल्‍मी अंदाज में प्रेम में मर कर जिंदा हुई यूपी की यह युवती

मामला गौरी बाजार का है. यहां की निवासी मनीषा की शादी रामपुर के जितेंद्र सिंह के साथ तय हुई थी, लेकिन किसी कारण वश यह शादी टूट गई. रिश्ता खत्‍म के बाद भी मनीषा जितेंद्र से बात करती रही.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 12, 2018, 2:23 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 12, 2018, 2:23 PM IST
यूपी के देवरिया जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक युवती प्रेम में मर कर जिंदा हो गई है. दरअसल यूपी के देवरिया जिले में एक विवाहिता की मौत की खबर आई थी और युवती के परिवार वालों ने उसकी लाश की शिनाख्‍त भी कर ली थी. बाद में उसके शव का दाह संस्‍कार भी कर लिया, लेकिन कुछ वक्‍त बाद ही वह युवती अपने प्रेमी के साथ पाई गई.

मामला गौरी बाजार का है. यहां की निवासी अनीशा  ( काल्‍पनिक नाम) की शादी रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के हरपुरलाला गांव के हितेंद्र सिंह  ( काल्‍पनिक नाम ) के साथ तय हुई थी, लेकिन किसी कारण वश यह शादी टूट गई. रिश्ता टूटने के बाद भी अनीशा हितेंद्र से बात करती रही. इसी बीच अनीशा की शादी वभनौली गांव के नरोत्‍तम  ( काल्‍पनिक नाम ) के साथ हो गई. शादी के बाद भी अनीशा हितेन्‍द्र के संपर्क में थी. अचानक अनीशाा शादी के आठ दिन बाद गायब हो गई.

इसी बीच नहर मे एक युवती का शव मिला, जिसकी शिनाख्‍त अनीशा के रूप मे उसके माता-पिता ने भी कर दी. अनीशा के परिजनों ने पुलिस में बेटी के ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्‍या का मुकदमा भी दर्ज करवा दिया. इसी कड़ी में पुलिस ने छानबीन की तो चौंकाने वाले तथ्‍य सामने आए.

छानबीन में पता चला कि लड़की यानी अनीशा अपने प्रेमी हितेन्द्र के साथ नासिक में रह रही थी. इस बाबत अनीशा से जब पूछताछ की गई तो उसका  कहना था कि वह नहीं चाहती थी कि उसकी शादी नरोत्‍तम हो. वह पहले जहां शादी तय हुई थी यानी कि हितेन्द्र के साथ जीवन बीताना चाहती थी. इसलिए वह गायब हो गई थी.

इस बाबत अपर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि पूरे मामले पर जांच चल रही है. उस शव के बारे में  पता किया जा रहा है की वह किसका था,जिसका अनीशा के परिजनों ने दाह संस्कार किया है.

यह भी पढ़ें: विपक्षी गठबंधन पर पीएम मोदी की चुटकी, कहा- चुनाव से पहले या बाद में टूट जाएगा
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर