लाइव टीवी

देवरिया: भव्य सामूहिक विवाह कार्यक्रम में नव-विवाहित जोड़ों को गिफ्ट में मिली हेलमेट !

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 15, 2019, 3:29 PM IST
देवरिया: भव्य सामूहिक विवाह कार्यक्रम में नव-विवाहित जोड़ों को गिफ्ट में मिली हेलमेट !
देवरिया में बेहद भव्य तरीके से हुआ सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन

इस सामूहिक विवाह में डीएम देवरिया ने अनूठी पहल करते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा वर-वधू के नि:शुल्क इलाज की व्यवस्था कराई. साथ ही इन नव-विवाहित जोड़ों को बाइक की खरीद पर आकर्षक छूट भी देने का एलान किया. ड्रोन कैमरों से पूरे आयोजन की निगरानी की गई.

  • Share this:
देवरिया. उत्तर प्रदेश भर में गुरुवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत सभी धर्मों के दुर्बल आय वर्ग के लोगों के सामूहिक विवाह सम्पन्न कराए गए. इस योजना के तहत देवरिया जनपद के मारवाड़ी इंटर कालेज में भी 351 हिंदू और 60 मुस्लिम जोड़ों का विवाह सम्पन्न कराया गया. देवरिया में यह आयोजन बेहद भव्य रहा. पूरे आयोजन की निगरानी ड्रोन कैमरों से की गई. कई मायनो में ख़ास रहा ये इवेंट.

बेहद ख़ास रहा आयोजन
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री श्रीराम चौहान व पशुधन राज्य मंत्री जय प्रकाश निषाद ने दीप प्रज्वलित कर आयोजन का उद्घाटन किया. प्रशासन से लेकर व्यापारियों तक ने इस आयोजन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. देवरिया जनपद में सम्पन्न हुए इस सामूहिक विवाह में डीएम देवरिया ने अनूठी पहल करते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा वर-वधू के निशुल्क इलाज की व्यवस्था कराई. साथ ही इन नव-विवाहित जोड़ों को बाइक की खरीद पर आकर्षक छूट भी देने का एलान किया. अन्य उपहारों के साथ-साथ नव-विवाहितों को हेलमेट भी गिफ्ट की गई. इतना ही नहीं डीएम देवरिया ने बताया कि इन जोड़ों को अगर अपने रहने के लिए मकान बनवाना होगा तो उन्हें आवास निर्माण के लिए खरीदी जाने वाली ईंटों में भी 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी.

यह विवाह समारोह जिला मुख्यालय के मारवाड़ी इण्टर कालेज में सम्पन्न कराया गया. इस दौरान हर जोड़े के पास जिला प्रशासन का एक कर्मचारी नियुक्त रहा. इस आयोजन में डीएम देवरिया ने बताया कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन वर-वधू का नि:शुल्क इलाज करेगा. जिला व्यापार मंडल ने सभी 351 जोड़ों को गिफ्ट में हेलमेट दिया. डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि भवन निर्माण के लिए ईंट-भट्ठे पर 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. साथ ही दो पहिया वाहनों की खरीदारी पर एजेंसी से 5100 रुपये तक की छूट भी दी जाएगी.

इस आयोजन को भव्य बनाने के लिए जिला प्रशासन ने हर संभव प्रयास किया, भव्य पंडाल से लेकर हर छोटी-बड़ी चीज का ध्यान रखा गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री श्रीराम चौहान व पशुधन राज्य मंत्री जय प्रकाश निषाद ने दीप प्रज्वलित कर आयोजन का उद्घाटन किया. इस पूरे आयोजन की निगरानी ड्रोन कैमरे से की गई. शादी के बाद वर-वधू के भोजन के लिए अलग पंडाल की व्यवस्था भी की गई.

ये भी पढ़ें - मैनपुरी: हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल बना सामूहिक विवाह आयोजन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 3:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...