VIDEO: लग्जरी गाड़ी न बैंड बाजा, देवरिया में एक दर्जन बैलगाड़ियों पर बारात लेकर निकला दूल्हा

देवरिया में एक दर्जन बैलगाड़ियों पर बारात लेकर निकला दूल्हा

दूल्हे (Groom) छोटे लाल पाल का कहना है कि मैंने सोच रखा था कि जब मेरी शादी होगी तो बैलगाड़ी से अपनी बारात ले जाऊंगा ताकि पुरानी परंपरा को आज के दौर में लोग देख कर समझ सकें.

  • Share this:
देवरिया. उत्तर प्रदेश के देवरिया (Deoria) जिले में रविवार को एक दूल्हे (Groom) की अनोखी बारात इलाके में चर्चा का केंद्र बनी हुई है. ये बारात किसी लग्जरी कार, घोड़ा, हाथी में नहीं बल्कि बैलगाड़ी से रवाना हुई. इस बारात को जिसने भी देखा देखता ही रह गया. सोशल मीडिया पर भी इस बैलगाड़ी वाली बारात का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. बैलगाड़ी पर ही दूल्हा और बाराती सवार रहे. बारात में डीजे की जगह लोग फरुआही लोकनृत्य पर थिरकते दिखे. इस अनोखी बारात को लोग अपने मोबाइल कैमरे में कैद करते नजर आए.

बता दें कि रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के कुशहरी गांव के रहने वाले छोटेलाल पाल धनगर पुत्र स्वर्गीय जवाहर लाल की थी. छोटेलाल की शादी जिले के रुद्रपुर क्षेत्र के पकड़ी बाजार के नजदीक बलडीहा दल गांव निवासी रामानंद पाल धनगर की पुत्री सरिता से तय थी. रविवार को बारात रवाना होनी थी. इसके लिए कुशहरी में पिछले एक सप्ताह से तैयारी चल रही थी. बारात को घर से 22 किलोमीटर दूर जाना था. इसलिए सुबह 11 बजे ही घर से सभी बाराती निकल गए. वहीं, छोटेलाल पाल पालकी से परछावन कराने निकले, जिसे देख लोगों की निगाहें नहीं हट रही थी.



अलीगढ़: जान हथेली पर रखकर जांबाज दारोगा ने बचाई दिव्यांग की जान, योगी सरकार ने दिया 50 हजार का इनाम

बारात में बैंड बाजा की जगह कलाकार फरी लोक नृत्य कर रहे थे. इस बीच गांव में बूढ़े-बुजुर्ग जहां परछावन देखने पहुंचे तो वहीं, बच्चों के लिए यह बारात कोतुहल का विषय थी. दूल्हे छोटे लाल पाल का कहना है कि मैंने सोच रखा था कि जब मेरी शादी होगी तो बैलगाड़ी से अपनी बारात ले जाऊंगा ताकि पुरानी परंपरा को आज के दौर में लोग देख कर समझ सकें. गाड़ियों की वजह से यह परंपरा ख़त्म हो रही है, मैं लोगों को पुरानी परंपरा के बारे में भी बता रहा हूं.

फिल्मों की शूटिंग टीम में काम करते हैं छोटे लाल
स्वर्गीय जवाहर लाल पाल धनगर के दो बेटे हैं. बड़ा बेटा रामविचार पाल धनगर गांव पर ही रहते हैं. जबकि, छोटे लाल मुंबई में फिल्मों की शूटिंग टीम में काम करते हैं. रिश्ता तय होने के बाद जब छोटे लाल घर आए तो, उन्होंने अपनी बारात खास अंदाज में निकालने इच्छा जाहिर की थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.