Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: एक दिन, एक नेता और 6 FIR, जानें आचार संहिता उल्लंघन का क्या है अनोखा मामला

UP Chunav: एक दिन, एक नेता और 6 FIR, जानें आचार संहिता उल्लंघन का क्या है अनोखा मामला

बरहज विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता विरेंद्र चौधरी अपनी दावेदारी विधानसभा चुनाव में पेश कर रहे हैं.

बरहज विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता विरेंद्र चौधरी अपनी दावेदारी विधानसभा चुनाव में पेश कर रहे हैं.

UP Vidhan Sabha Chunav: 9 जनवरी को जब इलेक्शन कमीशन ने उत्तर प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू की तो सपा कार्यकर्ता वीरेंद्र चौधरी ने सभी स्थानों पर वॉल पेंटिंग, पोस्टर को मिटा और हटा दिया, लेकिन बरहज सर्किल के एसडीएम ध्रुव शुक्ला ने 12 जनवरी को सपा नेता वीरेंद्र चौधरी के खिलाफ जिले के 6 थानों में एक ही साथ आचार संहिता के उल्घंन का 6 केस दर्ज हुआ.

अधिक पढ़ें ...

देवरिया. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के देवरिया (Deoria) जिले में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन (Model Code Violation) का एक मुकदमा लिखा गया है जो जिले की राजनितिक गलियारो मे चर्चा का विषय बना हुआ है. एक ही दिन, एक ही समय, एक ही व्यक्ति और एक ही अधिकारी द्वारा जिले के 6 थानों में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है. दरअसल बरहज विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता विरेंद्र चौधरी अपनी दावेदारी विधानसभा चुनाव में पेश कर रहे हैं. इस दौरान वह बरहज विधानसभा क्षेत्र के कई चौराहों पर अपने प्रचार के लिए वाल पेन्टिंग करवाये थे.

बीते 9 जनवरी को जब इलेक्शन कमीशन ने उत्तर प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू की तो सपा कार्यकर्ता वीरेंद्र चौधरी ने सभी स्थानों पर वॉल पेंटिंग, पोस्टर को मिटा और हटा दिया, लेकिन बरहज सर्किल के एसडीएम ध्रुव शुक्ला ने 12 जनवरी को सपा नेता वीरेंद्र चौधरी के खिलाफ जिले के 6 थानों में एक ही साथ आचार संहिता के उल्घंन का 6 केस दर्ज हुआ. यह मुकदमा बरहज, मदनपुर, मईल, खुखुंदू भलुवानी और लार थाने में दर्ज किया गया है. सपा नेता वीरेंद्र चौधरी ने बरहज के उपजिलाधिकारी धुव्र शुक्ला पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह भारतीय जनता पार्टी के इशारों पर कार्य कर रहे हैं और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का कई स्थानों पर प्रचार सामग्री चिपकाया हुआ है. इतना ही नहीं वॉल पेंटिंग भी की गई है. लेकिन वइन पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं और वह भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर झूठा मुकदमा लिख रहे हैं.

DM ने कही ये बात
जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने मुकदमों पर कहा कि एक शख्स द्वारा अचार संहिता उल्लंघन का मामला सामने आया है. रिटर्निंग अफसर ने शिकायत की थी कि एक शख्स ने बिजली के खंभों पर प्रचार सामग्री चस्पा कर रही है. जिसके बाद मेरे द्वारा रिटर्निंग अफसर को जांच कर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाने के निर्देश दिए गए.

Tags: Deoria news, Samajwadi party, UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर