Home /News /uttar-pradesh /

माफिया अतीक अहमद पर कसेगा शिकंजा, प्रमुख सचिव गृह ने एडीजी जेल से तलब की रिपोर्ट

माफिया अतीक अहमद पर कसेगा शिकंजा, प्रमुख सचिव गृह ने एडीजी जेल से तलब की रिपोर्ट

माफिया अतीक अहमद

माफिया अतीक अहमद

कारोबारी मोहित ने बताया कि अतीक अहमद बीते दो साल से उससे रंगदारी वसूल रहा था और करीब 75 लाख रुपये की वसूली कर चुका था. इसी अतीक अहमद को मोहित जायसवाल की कंपनियों और जमीनों के बारे में पता चला है.

    यूपी के देवरिया जेल से संगठित अपराध का बड़ा खुलासा हुआ है. आरोप है कि पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गों ने एक रियल एस्टेट कारोबारी का अपहरण कर लिया. कारोबारी को अपहर्ता गोमतीनगर से देवरिया जेल में बंद अतीक के पास ले गए, जहां उसकी पिटाई करके प्रॉपर्टी के कागजात पर हस्ताक्षर करा लिए गए और गाड़ी भी छीन ली गई. मामला सामने आने के बाद पीड़ित की शिकायत पर लखनऊ पुलिस ने रविवार को दो बदमाशों को गिरफ्तार कर गाड़ी बरामद कर ली है.

    वहीं प्रमुख सचिव (गृह) ने कहा है कि सरकार ने इस मामले में एडीजी (जेल) से रिपोर्ट तलब की है, ताकि जेल में हुई गड़बड़ियों की जिम्मेदारी तय की जा सके. उन्होंने बताया कि सोमवार को रिपोर्ट मिले जाएगी इसके बाद आगे की कार्रवाई निश्चित की जाएगी.

    पुलिस में दर्ज एफआईआर के मुताबिक इसी 26 दिसंबर को लखनऊ के रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल को अतीक अहमद के गुंडों ने उसकी फार्चुनर गाड़ी समेत अगवा कर लिया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि अतीक के गुंडे मोहित को लेकर देवरिया जेल पहुंचे और उसकी अतीक अहमद के सामने पेशी हुई. आरोप है कि अतीक अहमद ने जेल के बैरक में ही इस कारोबारी को 20-25 लोगों से बेरहमी से पिटवाया. बताया जाता है कि पिटाई से कारोबारी के दायें हाथ की कई उंगलियां टूट गयी हैं और उसके कुल्हे में जबरदस्त चोट आई है.



    कारोबारी मोहित ने बताया कि अतीक अहमद बीते दो साल से उससे रंगदारी वसूल रहा था और करीब 75 लाख रुपये की वसूली कर चुका था. इसी अतीक अहमद को मोहित जायसवाल की कंपनियों और जमीनों के बारे में पता चला है. इस बीच अतीक के गुर्गों फारूक और जकी अहमद ने मोहित के गोमतीनगर स्थित रियल एस्टेट के दफ्तर पर कब्जा कर लिया. इतना होने के बाद भी अतीक अहमद ने मोहित से जेल से ही फोन पर धमकी दी कि वह अपनी जमीनों और कंपनियों को उसके आदमियों के नाम कर दे.



    इस पूरे मामले पर उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है और एफआईआर दर्ज कर सुल्तानपुर के खरहा निवासी गुलाम मुइनुद्दीन और प्रतापगढ़ के सराय निवासी इरफान को गिरफ्तार कर कार बरामद कर ली है. बाकी के लिए कई जगह दबिश दी जा रही है.

    ये भी पढ़ें:

    सुर्खियां: CM योगी बोले- भाजपा सरकार के खिलाफ साजिश कर रही सपा, आतंकियों के निशाने पर यूपी

    अखिलेश यादव बोले- जल्द उठेगा महागठबंधन के सस्पेंस से पर्दा

    कांग्रेसी नेता मसूद के बिगड़े बोल, कहा-नेताओं को कपड़ा पहनना और राजनीति करना सिखाया

    धार्मिक विवाद पैदा कर चुनावी लाभ उठाना चाहती है BJP: तारिक अनवर

    आपके शहर से (देवरिया)

    देवरिया
    देवरिया

    Tags: Allahabad news, Deoria news, Lucknow news, Samajwadi party, Up crime news, UP police, Uttar pradesh news, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर