नमस्कार कर लोगों से बढ़ाते थे मेलजोल, फिर मारपीट कर उन्हें लूटना था काम

उत्तर प्रदेश की देवरिया पुलिस ने एक ऐसे अन्तर्राजीय गिरोह का पर्दाफाश किया है जो किसी को भी मदद करने के नाम पर लूट लेते थे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 6, 2019, 12:26 PM IST
नमस्कार कर लोगों से बढ़ाते थे मेलजोल, फिर मारपीट कर उन्हें लूटना था काम
देवरिया पुलिस ने इस गिरोह का पर्दाफाश किया है. (वीडियो ग्रैब)
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 6, 2019, 12:26 PM IST
उत्तर प्रदेश की देवरिया पुलिस ने एक ऐसे अन्तर्राजीय गिरोह का पर्दाफाश किया है जो किसी को भी मदद करने के नाम पर लूट लेते थे. यह गैंग देवरिया जिले के पड़ोसी जिला कुशीनगर का रहने वाला है. इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा मे असलहा और बम बरामद किया है.

पुलिस ने पूछताछ के बाद बताया कि इनका लूटपाट का केंद्र वह राहगीर होते थे, जिनके पास पैसा होता था और वह अनपढ होते थे. सबसे पहले वह राहगीर को नमस्कार करते थे और मेल-जोल बनाकर उन्हें उनके घर तक गाड़ी से छोड़ने की बात कह कर फंसा लेते थे. इसी बहाने वह सुनसान रास्ते पर ले जाते थे और उन्हे मारपीट कर लूट की घटना को अंजाम देते थे.

अवैध हथियार भी हुए बरामद
पुलिस ने इनके पास से 4 अवैध तमंचा, 8 देसी बम, 9 कारतूस और 18 हजार रुपए कैश के आलाव लूट की घटना मे अंजाम देने वाली कार और बाइक भी बरामद की है. दरअसल, गौरीबाजार थाना क्षेत्र के इन्दुपुर कस्बे में एक लूट की घटना हुई थी, जिसक जांच गौरीबाजार पुलिस कर रही थी.

लूट की घटना को अंजाम दे चले जाते थे बिहार
पुलिस को सुचना मिलि कि गौरीबाजार कस्बे के पास कुछ लोग कार लेकर खड़े हैं और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने मे लगे हैं. पुलिस ने जाल बिछाकर सभी लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए अभियुक्त कुशीनगर जिले के रहने वाले हैं और यह सभी कार और बाइक से पूर्वांचल के कई जिलों मे लूट की घटना को अंजाम देने के बाद बिहार राज्य में चले जाते थे.

यूपी और बिहार राज्य की पुलिस को था तलाश
Loading...

बिहार राज्य मे लुट-पाट करके फिर देवरिया, मऊ, गोरखपुर और बस्ती समेत कई जिलों में अपना ठिकाना बना लेते थे. पकड़े गए सभी लूटेरों के ऊपर 12-12 से अधिक आपराधिक केस दर्ज हैं. इन सभी लूटेरों की तलाश बिहार राज्य और यूपी राज्य के कई जिलों की पुलिस कर रही थी.

ये भी पढ़ें-

JNU छात्रा से रेप: रात 12 बजे बुक की थी कैब, दुष्कर्म के बाद 3 घंटे घुमाता रहा ड्राइवर

वॉट्सऐप पर दूसरे मर्द से बात करती थी पत्नी, पति ने गला घोंटकर की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 12:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...