लाइव टीवी

VIDEO: योगी के मंत्री बोले- मार्च तक पड़ती हैं ठंड, मिल जाएगा स्वेटर

UMASHANKER BHATT | ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 9, 2018, 3:04 PM IST

उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है. यूपी में ठंड से मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है. वहीं मंगलवार को योगी सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने देवरिया में बच्चों के स्वेटर के सवाल पर बेतुका बयान सामने आया है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है. यूपी में ठंड से मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है. वहीं मंगलवार को योगी सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने देवरिया में बच्चों के स्वेटर के सवाल पर बेतुका बयान सामने आया है. मंत्री ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि पूरे प्रदेश में मार्च तक ठंड पड़ती हैं और जल्द ही सभी बच्चों को स्वेटर मिल जाएगा.

वहीं मंत्री खुद स्वेटर से लेकर आंखों पर चश्मा लगाए हुए नजर आ रहे है. बता दें, कि देवरिया जिले में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पारा 4 डिग्री तक पहुंच गया है. वहीं इस हाड़ कंपाती ठंड में बच्चे स्कूल जाने को मजबूर है. लेकिन दिसंबर का महीने आ गया लेकिन स्कूली बच्चों को आजतक स्वेटर वितरण नहीं हो पाया है. ऐसे में मंत्री का ये बेतुका बयान इलाके में चर्चा का केंद्र बिन्दू बना हुआ है.

ठंड के कारण लोगों को जनजीवन बेहाल हो गया है. गौरतलब है प्रदेश के 1 लाख, 59 हजार प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों पढ़ने वाले करीब 1 करोड़, 54 लाख छात्रों को स्वेटर वितरित किया जाना है. वहीं योगी सरकार ने अपने पहले अनुपूरक बजट में परिषदीय स्कूलों में कक्षा एक से लेकर आठ तक के बच्चों को मुफ्त स्वेटर देने के लिए 390 करोड़ रुपये निर्धारित किया गया है.

प्राथमिक शिक्षा विभाग में बुनियादी ढांचों को मजबूत करने के लिए 50 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2018, 11:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर