Home /News /uttar-pradesh /

dhami model gave hope to the leaders who lost the elections can this happen in up too

‘धामी मॉडल’ से चुनाव हारे नेताओं की आस बंधी, क्‍या यूपी में भी ऐसा हो सकता है

उत्‍तर प्रदेश में चुनाव हार गए भाजपा नेताओं को उम्‍मीद है कि उन्‍हें अहम जिम्‍मेदारी मिल सकती है.

उत्‍तर प्रदेश में चुनाव हार गए भाजपा नेताओं को उम्‍मीद है कि उन्‍हें अहम जिम्‍मेदारी मिल सकती है.

उत्‍तराखंड चुनावों में भाजपा (BJP) को बड़ी जीत दिलाने वाले पुष्‍कर धामी (Pushkar Dhami) को, विधानसभा चुनाव हार जाने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी ने राज्‍य का मुख्‍यमंत्री बनाना तय किया है. इस मॉडल से उत्‍तर प्रदेश में चुनाव हारे नेताओं के अरमान जाग गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

ममता त्रिपाठी

नई दिल्‍ली. उत्‍तराखंड चुनावों में भाजपा (BJP)  को बड़ी जीत दिलाने वाले पुष्‍कर धामी (Pushkar Dhami) को, विधानसभा चुनाव हार जाने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी ने राज्‍य का मुख्‍यमंत्री बनाना तय किया है. इस मॉडल से उत्‍तर प्रदेश में चुनाव हारे नेताओं के अरमान जाग गए हैं. उनका मानना है कि यदि यूपी में भी ऐसा हो तो शायद उन्‍हें कोई बड़ा पद मिल जाए. ऐसे नेताओं ने अपनी सरगर्मी बढ़ा दी है और वे लखनऊ से दिल्‍ली तक अपनी ताकत लगा रहे हैं. गौरतलब है कि योगी मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण 25 मार्च को लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेयी स्टेडियम में होना तय है जबकि अभी तक तक नए मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा, इसको लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं.

योगी मंत्रिमंडल में शामिल रहे 47 मंत्रियों में से 10 मंत्री अपना चुनाव हार गए हैं. चुनाव हारने वालों में केशव मौर्या, सुरेश राणा, राजेन्द्र सिंह, उपेन्द्र तिवारी, सतीश द्विवेदी, धुन्नी सिंह, संगीता बलवंत, आनंद स्वरूप शुक्ला, चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय और छत्रपाल गंगवार पिछली सरकार में मंत्री रहे थे. हालांकि इस बार योगी कैबिनेट में कौन होगा, यह देखने वाली बात होगी.

पार्टी ने बदली दी है अपनी पुरानी स्‍टाइल

भाजपा अपने पुराने स्‍टाइल को बदल चुकी है और इस बार चुनाव हारने के बावजूद उसने उसी चेहरे को मुख्‍यमंत्री बनाया है. हालांकि हिमाचल चुनाव में प्रेम सिंह धूमल के नेतृत्व में भाजपा चुनाव जीती थी मगर धूमल अपना चुनाव हार गए थे. पार्टी ने फिर जयराम ठाकुर को मुख्यमंत्री बनाया था. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में सरकार गठन को लेकर भाजपा का शीर्ष नेतृत्व कई राउंड की मीटिंग कर चुका है. 24 मार्च को गृह मंत्री अमिल शाह लखनऊ में विधायकों के साथ बैठक करके विधायक दल के नेता की घोषणा करेंगे साथ ही मंत्रियों की सूची भी तैयारी की जाएगी जो विधायक 25 मार्च को शपथ लेंगे. अभी यूपी में 36 सीटों पर स्थानीय निकाय के जरिए विधान परिषद के चुनाव हो रहे हैं. इसके बाद जुलाई में 10 राज्यसभा सीटों के लिए भी चुनाव होना है, साथ ही विधान परिषद की खाली हो रही सीटों पर भी नामित सदस्य चुने जाएंगे.

Tags: BJP, Pushkar Dhami

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर