गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज करा चुके UP के धर्मेंद्र सिंह को नहीं मिल रही दुल्हन, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

मीडिया के सामने अपनी समस्या  बताते धर्मेंद्र प्रताप सिंह.
मीडिया के सामने अपनी समस्या बताते धर्मेंद्र प्रताप सिंह.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में प्रतापगढ़ जिले के धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने अपना नाम एशिया के सबसे लंबे आदमी के रूप में गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड (Guinness Book of Record) में दर्ज कराया है. लेकिन इन्हीं धर्मेंद्र सिंह को आज दुल्हन नहीं मिल रही है. जानिए क्या है इसके पीछे की वजह.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2020, 8:20 PM IST
  • Share this:
प्रतापगढ़. एशिया (Asia) के सबसे लंबे व्यक्ति धर्मेन्द्र प्रताप सिंह के लिए लम्बाई अब अभिशाप बनती जा रही है. यब बात हम नहीं बल्कि गिनीज़ बुक रिकार्ड (Guinness Book of Record) में अपना नाम दर्ज करा चुके धर्मेन्द्र प्रताप सिंह कह रहे हैं. प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के कोहडौर थाना इलाके के नरहरपुर कसियाही गांव के रहने वाले धर्मेन्द्र के पास शोहरत तो हैं, लेकिन जिस लम्बाई से शोहरत मिली उसी लम्बाई के बदौलत अब इनको जीवन साथी नहीं मिल रहा है.

एशिया समेत भारत के सबसे लंबे व्यक्तियों की सूची में शुमार धर्मेन्द्र को अब दुल्हन की तलाश है ,लेकिन 8 फीट 2 इंच की लम्बाई होने के कारण उनको कोई लड़की शादी के लिए नहीं मिल रही है. ऐसा नहीं है उनको शादी के लिए देखने कोई आ नहीं रहा है. अब तक दर्जनों रिश्तेदार शादी लेकर धर्मेन्द्र के घर गए, लेकिन लड़की पक्ष के लोग इतनी लम्बाई देखकर उनसे शादी करने से इन्कार कर देते हैं. वहीं भारत के सबसे लंबे व्यक्ति धर्मेन्द्र सिंह की उम्र अब 45 साल की हो गई है. धर्मेन्द्र ने अब शादी की उम्मीद छोड़ दी है, लेकिन दिल के दर्द को मीडिया के सामने बयान किया है. धर्मेंद्र ने कहा कि अगर आज मेरे कद और उम्र की लड़की मिले तो मैं शादी करने के लिए तैयार हूं.

कोरोना ने की आर्थिक हालत खराब
भारत के सबसे लंबे व्यक्ति धर्मेन्द्र सिंह की आर्थिक हालत और रोजगार दोनों को कोरोना ने छीन लिया है. वैसे तो धर्मेन्द्र दिल्ली के कनाट प्लेस और मुंबई के गेट-वे ऑफ इंडिया पर खड़े होकर लोगों के साथ सेल्फी देकर उनसे मिले उपहार के रुपयों से अपना खर्च चलते थे. साथ ही किसी प्रचार-प्रसार और बड़े इवेंट से वो अपना खर्च निकाल लेते थे, लेकिन कोरोना काल में वह घर आ गए और यहां पर उनके पास कमाई का कोई जरिया नहीं है.
किसान परिवार से है धर्मेन्द्र प्रताप सिंह 


प्रतापगढ़ के नरहरपुर कसियाही गांव के रहने वाले धर्मेंद्र दो बहन और दो भाई हैं. बड़े भाई रमेन्द्र सिंह मुंबई में टैक्सी चालक थे, लेकिन उम्र बढ़ाने के साथ वह भी प्रतापगढ़ आकार खेती- किसानी करने लगे. धर्मेन्द्र ने हिन्दी से एमए तक पढ़ाई की है. गांव में घर से बाहर निकलने पर लोगों का बड़ा हुजूम उमड़ पड़ता है, लोग सेल्फी लेने लगते हैं. लेकिन पैसे कोई नहीं देता है.
सीएम योगी से मदद की लगाई गुहार
भारत के सबसे लंबे व्यक्ति धर्मेन्द्र प्रताप सिंह ने सीएम योगी से मदद की गुहार लगाई है. उनका कहना है मैं भारत का सबसे लंबा व्यक्ति हूं ,इसलिए कोई ना शादी करने को तैयार है,और ना ही नौकरी देने के लिए, कोरोना काल में अब बाहर निकालना और भीड़ लगाना भी मुश्किल है. अगर योगी सरकार चाहे तो सरकार की योजनाओं के प्रचार -प्रचार में उनका उपयोग कर उनको रोजगार दे सकती है, जिससे उनकी आर्थिक हालत ठीक हो जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज