Assembly Banner 2021

अयोध्या: कोरोना के चलते चुनावी जनसभाओं पर रोक, प्रत्याशी ऐसे कर सकेंगे प्रचार

अयोध्या में चुनावी जन सभाओं पर रोक के बाद शहर का जायजा लेते अधिकारी.

अयोध्या में चुनावी जन सभाओं पर रोक के बाद शहर का जायजा लेते अधिकारी.

अयोध्या (Ayodhya) में लगातार बढ़ती कोरोना संक्रमितों (Corona Infected) की संख्या को देखते हुये जिला प्रशासन ने चुनावी जनसभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है. वहीं पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) में उम्मीदवारों को चुनाव-प्रचार के लिए पांच लोगों का एक ग्रुप बनाकर प्रचार करने की छूट दी है.

  • Share this:
अयोध्या. राम की नगरी अयोध्या (Ayodhya) में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को चलते पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) के दौरान जिला प्रशासन ने चुनावी जनसभाओं व जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिया है. कोई भी प्रत्याशी न चुनावी जनसभा कर सकेगा और ना ही जुलूस निकाल सकेगा. जिला प्रशासन ने प्रचार के लिए 5 व्यक्तियों के ग्रुप की अनुमति दी है. डीएम अनुज झा ने बताया कि प्रत्याशी चाहे तो पांच के ग्रुप में घर-घर जाकर प्रचार कर सकता है.

डीएम अनुज झा ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर यह प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं. कोई भी प्रत्याशी सरकारी संपत्ति पर वाल राइटिंग भी नहीं कर सकेगा. डीएम अनुज झा ने कहा कि यह कोरोना का की दूसरी लहर चल रही है. कल 6 अप्रैल को जनपद में 37 सर्वाधिक कोरोना के मरीज पाए गए हैं. इसके बाद से जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है.

UP Panchayat Chunav: दूसरे चरण में लखनऊ समेत 20 जिलों में नामांकन शुरू, प्रत्याशी के लिए ये जानना है जरूरी



Youtube Video

डीएम अनुज झा ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं, जो लोग कोविड-19 मरीज के संपर्क में आ रहे हैं, वह इनफेक्टेड हो रहे हैं और इसका संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है, जिसको लेकर पंचायत चुनाव में रैली और चुनावी जनसभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशियों को प्रचार के लिए केवल एक गाड़ी ही उपलब्ध होगी और उस गाड़ी में क्षमता के अनुरूप ही लोग बैठ सकेंगे. प्रधान के प्रत्याशी निशक्त होने पर ही उन्हें वाहन उपलब्ध कराने की अनुमति दी जाएगी. जनपद में धारा 144 भी लागू है. उल्लंघन करने पर सख्त  कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज