लाइव टीवी

CM योगी की PWD को चेतावनी, 30 अक्टूबर तक UP की सड़कों को बनाएं गड्ढा मुक्त

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 9:38 AM IST
CM योगी की PWD को चेतावनी, 30 अक्टूबर तक UP की सड़कों को बनाएं गड्ढा मुक्त
सीएम योगी ने गोवंश को सड़क पर दिखाई न देने के आदेश जारी किए हैं. (File Photo)

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने काशी को स्वच्छता के मामले में नंबर वन बनाने के लिए विशेष अभियान चलाने पर भी जोर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 9:38 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने काशी (Kashi) में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की. बुधवार देर रात हुई इस बैठक में सीएम योगी (CM Yogi) ने पीडब्ल्यूडी (PWD) के अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि 30 अक्टूबर तक यूपी (UP) की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाएं. साथ ही उनका कहना था कि कुछ ऐसा करें कि दीपावली (Diwali) तक काशी (Kashi) जगमग हो जाए.

छठ पूजा के लिए घाटों की सफाई के कड़े आदेश

छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी ने अधिकारियों को आदेश दिए कि छठ पूजा के मद्देनजर गंगा के घाटों की सफाई के लिए विशेष अभियान चलाए जाएं. इतना ही नहीं काशी के लिए भी सीएम ने दिवाली से पहले खास अभियान चलाने पर जोर दिया. उन्होंने अभियान में सड़क, पार्क और खाली जमीनों को भी शामिल करने की बात कही.

काशी में PM मोदी की योजनाएं जल्द होंगी पूरी

सीएम योगी ने बैठक के दौरान याद दिलाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फरवरी 2019 में जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया था. उसमे से 13 परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं. कोशिश करें कि बाकी बची परियोजनाएं भी इसी वित्तीय वर्ष (2019-2020) में पूरी हो जाएं.

सड़क पर न दिखे गोवंश

बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि इस बात पर ध्यान दें कि राज्य की योजनाओं का गलत इस्तेमाल न हो. लाभार्थी परक योजनाओं में पात्र व्यक्ति का ही चयन हो. इतना ही नहीं सड़कों पर निराश्रित (लावारिस) गोवंश भी नहीं दिखने चाहिए. तीन दिन में जलभराव की समस्या खत्म करें. प्रभावति क्षेत्रों में स्वास्थ्य कैंप लगावाए जाएं.
Loading...

ये भी पढ़ें-

सीएम योगी का दीवाली तोहफा, देश में बनने वाली तोप पर यूपी के इस जिले का लिखा जाएगा नाम

पिता केजरीवाल को दोबारा सीएम बनाने का जिम्मा लेने वाली हर्षिता के बारे में क्या ये बात जानते हैं आप

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 4:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...