लाइव टीवी

डॉक्टर ने कर दी कुत्ते की हत्या, अब 14 दिन के लिए भेजा गया जेल

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 9:28 AM IST
डॉक्टर ने कर दी कुत्ते की हत्या, अब 14 दिन के लिए भेजा गया जेल
यूपी पुलिस आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

महिला के आरोप पर गाजियाबाद पुलिस (Police) ने आरोपी डॉक्टर (Doctor) को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. मृतक कुत्ते (Dog) का पोस्टमार्टम (Postmortem) कराया गया. रिपोर्ट में कुत्ते की मौत (Death) का कारण सिर में चोट लगना आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 9:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गाजियाबाद में रहने वाले एक डॉक्टर को 14 दिन के लिए जेल भेजा गया. डॉक्टर (Doctor) पर आरोप है कि उसने एक कुत्ते को जमीन पर पटक कर मार डाला.  इसके साथ ही डॉक्टर पर आरोप है कि उसने कुत्ते की मालकिन को जान से मारने का प्रयास किया और छेड़छाड़ भी की. पुलिस (Police) ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. कुत्ते की मौत के कारणों की पुष्टि के लिए पोस्टमार्टम करवाया गया.

सिर में चोट के चलते हुई कुत्ते लड्डू की मौत
जानकारी के अनुसार महिला का आरोप है कि उसके पड़ाेस में ही एक दांत का डॉक्टर रहता है. 8 महीने पहले महिला ने डॉक्टर से बेटी के दांतों का इलाज कराया था. लेकिन कई महीनों के इलाज के बाद भी कोई फायदा नहीं मिला. महिला ने इसकी शिकायत डॉक्टर से की. जिस पर वाद-विवाद होने लगा. उस वक्त महिला का कुत्ता लड्डू भी उसके साथ था. शोर-शराबा होते देख कुत्ता भौंकने लगा. महिला का आरोप है कि डॉक्टर ने गुस्से में आकर कुत्ते को जमीन पर कई बार पटका, जिसके चलते उसकी मौत हो गई.

घर में घुस कर चाकू से किया हमला

महिला ने आरोप लगाते हुए ये भी कहा है कि जब उसने डॉक्टर की शिकायत स्वास्थ्य विभाग में करने की बात कही और डिग्री न होने का आरोप लगाया तो डॉक्टर तिलमिला गया. रिपोर्ट न करने के लिए फोन कर दबाव डालने लगा. रात को उसके घर में भी घुस आया. उस पर चाकू से हमला किया. उसके साथ छेड़छाड़ भी की. महिला का पति दूसरे शहर में काम करता है और वह घर पर उस दौरान मौजूद नहीं था.



पुलिस ने कुत्ते का कराया पोस्टमार्टममहिला के आरोप पर पुलिस आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया. मृतक कुत्ते का पोस्टमार्टम कराया गया. रिपोर्ट में कुत्ते की मौत का कारण सिर में चोट लगना आया है. जमीन पर पटके जाने के चलते कुत्ते के सिर में गंभीर चोट आई थी. पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को कोर्ट में पेश किया. जहां से डॉक्टर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

आगरा में की थी ट्विंकल की हत्या
आगरा में भी एक पालतू कुत्ते ट्विंकल जान से मारने की शिकायत दर्ज कराई गई है. पीड़ित का आरोप है कि मोहल्ले के ही कुछ लोग उसके कुत्ते को बोरे में भरकर ले गए थे. बाद में उसकी हत्या कर दी गई. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. जानकारों की मानें तो कुछ सूचीबद्ध पशुओं (जिसमें कुत्ता भी शामिल है) कि हत्या करने पर 2 से 5 साल तक की कैद हो सकती है. साथ ही आर्थिक दंड भी लगाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- नैंसी मर्डर केस: हत्या में इस्तेमाल गाड़ी-पिस्तौल बरामद, सामने आईं 2 तस्वीरें

यहां लगेगी शराब की सेल, 25 प्रतिशत सस्ती मिलेगी अंग्रेजी शराब और बीयर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गाजियाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 8:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर