लाइव टीवी

पेरिफेरल-यमुना एक्सप्रेसवे: दिल्ली-एनसीआर, यूपी, हरियाणा के लिए खुशखबरी!

News18Hindi
Updated: May 30, 2019, 3:30 PM IST
पेरिफेरल-यमुना एक्सप्रेसवे: दिल्ली-एनसीआर, यूपी, हरियाणा के लिए खुशखबरी!
फाइल फोटो- ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे.

यमुना एक्सप्रेसवे पर 0 से 9 किमी के पास जगनपुर-अफजलपुर में ये इंटरचेंज बनेगा. इससे जहां नए बनने वाले एयरपोर्ट पहुंचना आसान हो जाएगा वहीं कुछ और शहरों की राह भी आसान हो जाएगी.

  • Share this:
दिल्ली-एनसीआर, यूपी, हरियाणा के लिए एक खुशखबरी है!  जल्द ही यमुना और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे को जोड़ने का काम शुरु हो जाएगा. आज (गुरुवार) को इस संबंध में यमुना एक्सप्रेसवे ऑथारिटी (यीडा) में एक बैठक होने जा रही है. यमुना एक्सप्रेसवे पर 0 से 9 किमी के पास जगनपुर-अफजलपुर में ये इंटरचेंज बनेगा. एक ओर इस इंटरचेंज के बनने से जहां नए बनने वाले एयरपोर्ट पहुंचना आसान हो जाएगा वहीं कुछ और शहरों की राह भी आसान हो जाएगी.

इस इंटरचेंज के बनने के साथ ही हरियाणा के कुंडली-पलवल, आगरा, मथुरा, ग्रेटर नोएडा, नोएडा समेत दिल्ली एनसीआर के लोगों का आना-जाना आसान हो जाएगा. लखनऊ, कानपुर, इटावा, आगरा, मथुरा, वृंदावन की ओर से आने वाले वाहन ईस्टर्न पेरिफेरल पर चढ़कर हरियाणा के पलवल, कुंडली, सोनीपत, पानीपत, फरीदाबाद, वहीं दूसरे छोर वेस्टर्न पेरिफेरल से जयपुर की ओर आसानी से आ-जा सकेंगे.

इसी तरह ईस्टर्न पेरिफेरल के रास्ते हरियाणा की ओर से आने वाले वाहन नए बनने वाले इंटरचेंज पर उतरकर लखनऊ, कानपुर, इटावा, आगरा, मथुरा, वृंदावन की ओर कम समय में जा सकेंगे. ठीक ऐसे ही वेस्टर्न पेरिफेरल के रास्ते जयपुर की ओर से आने वाले वाहन भी आगरा, मथुरा और लखनऊ की ओर आराम के साथ जा सकेंगे.

अभी तक ईस्टर्न पेरिफेरल से यमुना एकसप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे से ईस्टर्न पेरिफेरल पर आने के लिए सिरसा में बने इंटरचेंज का इस्तेमाल करना पड़ता था.

यीडा के अधिकारियों का कहना है कि एक्सप्रेसवे के दोनों और इंटरचेंज के निर्माण पर करीब 84 करोड़ रुपये की लागत आएगी. जुलाई में निर्माण कार्य शुरु होगा. अलगे 18 महीने में दोनों ओर इंटरचेंज बनकर तैयार जाएंगे.

ये भी पढ़ें-

नौकरानी के बैंक खाते में थे 700 रुपये, 32 महीने में हो गए 75 लाख
Loading...

गांधीजी के पुतले को गोली मारने वाली पूजा ने अच्छे नम्बर लाने वाले बच्चों को बांटे चाकू-तलवार

84 घंटे में 500 सीसीटीवी देखे तो मिला गुरुग्राम घटना के आरोपी का फोटो

6 महीने से कर रहा था बीवी की हत्या की कोशिश, अब अंजाम दी घटना, क्योंकि...

तीसरी बीवी के लिए सलीम चाचा बन गया गायब कांस्टेबल धर्मवीर, पढ़ रहा था 5 वक्त की नमाज़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 30, 2019, 11:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...