Home /News /uttar-pradesh /

ed tightens noose on bahubali mukhtar ansari in money laundering case interrogates both sons

मनी लॉन्ड्रिंग केस में बाहुबली मुख्तार अंसारी पर कस रहा शिकंजा, ईडी ने दोनों बेटों से की पूछताछ

पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी और उसके परिवार पर ईडी का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. (फाइल)

पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी और उसके परिवार पर ईडी का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. (फाइल)

मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी से ईडी ने शुक्रवार को लंबी पूछताछ की. प्रयागराज स्थित ईडी के दफ्तर में दोनों को तलब किया गया था, जहां ईडी के अधिकारियों ने उनसे बैंक खातों और लेनदेन समेत कई तरह के सवाल पूछे.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी और उसके परिवार पर ईडी का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी से ईडी ने शुक्रवार को लंबी पूछताछ की. प्रयागराज स्थित ईडी के दफ्तर में दोनों को तलब किया गया था, जहां ईडी के अधिकारियों ने उनसे बैंक खातों और लेनदेन समेत कई तरह के सवाल पूछे.

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी सुबह 10 बजे ईडी के दफ्तर पहुंच गए थे, जहां देर शाम 4:00 बजे तक उनसे पूछताछ की गई. करीब 6 घंटे तक चली पूछताछ में अधिकारियों ने उनके पिता की संपत्तियों को लेकर कई सवाल पूछे. विधायक अब्बास अंसारी और उमर अंसारी ईडी अधिकारियों के कई सवालों के ठीक से जवाब नहीं दे सके, जबकि कई सवालों के जवाब में उन्हें जानकारी ना होने की बात कही.

ये भी पढ़ें- तांत्रिक के इश्क में पड़ गई विवाहिता, दो साथियों के साथ मिलकर कर दी पति की हत्या

अगर ईडी अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के सवालों से संतुष्ट नहीं हुई होगी तो पूछताछ के लिए फिर से उन्हें दोबारा बुला सकती है. इससे पहले ईडी मुख्तार के साथ ही दोनों भाइयों सांसद अफ़ज़ाल और सिबगतुल्लाह के साथ ही विधायक भतीजे शोएब अंसारी से भी पूछताछ कर चुकी है.

ये भी पढ़ें- AAP विधायक सोमनाथ भारती के खिलाफ सुल्तानपुर पुलिस ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

ईडी ने मार्च 2021 में मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था. यह केस 2020 में जाली दस्तावेज तैयार कर सरकारी जमीन पर कब्जा, लखनऊ में धोखाधड़ी कर संपत्ति अर्जित करने और धोखाधड़ी कर विधायक निधि निकालने के मामलों को आधार बनाकर दर्ज किया गया था. इन तीनों मामलों में एफआईआर दर्ज है. ईडी के केस दर्ज करने के बाद सबसे पहलेनवंबर 2021 में बांदा जेल जाकर मुख्तार अंसारी से पूछताछ की थी.

Tags: ED, Mukhtar ansari, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर