गोरखपुर एयरपोर्ट के आए अच्‍छे दिन, एक महीने में 8 फ्लाइट्स के साथ बनाया ये रिकॉर्ड

एक साल पहले तक गोरखपुर से सिर्फ दो फ्लाइट ही उड़ान भरा करती थी, लेकिन अब आठ फ्लाइट्स यहां से उड़ान भर रही हैं. इसमें से सात फ्लाइट तो एयरबस कैटेगरी की हैं.

Ramgopal Diwedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 9, 2019, 6:50 PM IST
गोरखपुर एयरपोर्ट के आए अच्‍छे दिन, एक महीने में 8 फ्लाइट्स के साथ बनाया ये रिकॉर्ड
पिछले एक साल से गोरखपुर से देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में लोग सफर कर रहे हैं.(फाइल फोटो)
Ramgopal Diwedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 9, 2019, 6:50 PM IST
देश में एक ऐसा एयरपोर्ट भी है जो अपनी क्षमता से नौ गुना अधिक यात्रियों को लाने और ले जाने का काम कर रहा है. जी हां, हम बात कर रहे हैं गोरखपुर एयरपोर्ट की, जिसकी क्षमता प्रति माह 8 हजार यात्रियों के आने-जाने की है. लेकिन जून में एयरपोर्ट ने रिकॉर्ड कायम कर दिया. इस महीने 70297 यात्रियों ने गोरखपुर एयरपोर्ट से सफर किया. जबकि एक साल पहले तक गोरखपुर से सिर्फ दो फ्लाइट्स ही उड़ान भरा करती थीं, लेकिन अब आठ फ्लाइट यहां से उड़ान भर रही हैं. इसमें से सात फ्लाइट तो एयरबस कैटेगरी की हैं. गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु और कोलकाता की सीधी फ्लाइट हैं तो सूरत और जम्मू के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट है.

विस्‍तार जारी है गोरखपुर एयरपोर्ट का 
गोरखपुर एयरपोर्ट के विस्तार का काम भी तेजी से चल रहा है. जबकि थर्ड फेज का काम जल्द शुरू होने वाला है, जिससे यहां पर यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ जाएंगी. यहां अभी 250 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था है और थर्ड फेज पूरा हो जाने के बाद 500 यात्री एक साथ चेक इन कर सकेंगे.

एयरपोर्ट के डायरेक्टर एके द्विवेदी ने कहा, 'गोरखपुर में यात्रियों को लेकर बहुत स्कोप है. यहां पर और फ्लाइट आने को तैयार हैं, लेकिन हमारे पास अभी व्यवस्था नहीं होने के कारण और फ्लाइट नहीं आ पा रही हैं.'

इस दौरान ही चलती हैं फ्लाइट्स
गोरखपुर एयरपोर्ट के विस्तार में एक बड़ी समस्या है. वो समस्या है कि एयरपोर्ट, एयर फोर्स का होना. एयर फोर्स ने यहां पर सुबह 11 बजे से लेकर दिन डूबने तक ही फ्लाइट्स के आने और जाने की अनुमति दे रखी है. अगर एयरफोर्स सुबह सात बजे से लेकर रात नौ बजे तक एयरपोर्ट संचालन की अनुमति दे दे तो कुछ और फ्लाइट्स गोरखपुर से चलने लगेंगी, जिससे कुछ और नए शहर भी इससे जुड़ जाएंगे. गोरखपुर एयरपोर्ट से न सिर्फ पूर्वांचल के लोगों का आना-जाना होता है, बल्कि नेपाल और पश्चिमी बिहार के भी लोग बड़ी संख्या में यहां से सफर करते हैं.

ये भी पढ़ें- बस हादसा: यूपी रोडवेज की इस बड़ी लापरवाही से हुई 29 यात्रियों की मौत
Loading...

यमुना एक्सप्रेस वे हादसा: चश्मदीद महिला यात्री ने बताया- बस जैसे ही टोल प्लाजा से रवाना हुई ड्राइवर....

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...