लाइव टीवी
LIVE NOW

Election Blog: काशी में PM मोदी बोले- बीते 5 साल मेहनत के थे, आने वाले परिणाम के होंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार 26 अप्रैल को वाराणसी संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करेंगे

Hindi.news18.com | April 25, 2019, 10:32 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 25, 2019

हाइलाइट्स

10:11 pm (IST)

प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैंने पहले भी कहा है कि बाबा की इच्छा के बगैर यहां एक पत्ता भी नहीं हिलता. मैं तो निमित्त मात्र हूं. बाबा विश्वनाथ धाम का काम प्रगति पर है. मंदिर से मां गंगा का दर्शन और गंगा तट से बाबा का दर्शन ईश्वरीय इच्छा रही है. हर काशीवासी मुझे कहता रहता है कि देवी अहिल्याबाई होल्कर के बाद पहली बार किसी ने इस परिसर के बारे में सोचा है.

10:10 pm (IST)

हर काशीवासी मुझे कहता रहता है कि देवी अहिल्याबाई होल्कर के बाद पहली बार किसी ने इस परिसर के बारे में सोचा है: पीएम मोदी

10:09 pm (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि गंगा जी में मिलने वाले अनेक नालों को बंद किया जा चुका है. प्रवासी सम्मेलन के दौरान यहां आए सैकड़ों भारतवंशियों ने गंगाजल से जैसे आचमन किया, उससे साफ है कि गंगा की सफाई को लेकर अब सारे सवाल धुल रहे हैं.

10:09 pm (IST)

हमारी विरासत, हमारी आस्था के प्रतीक बाबा विश्वनाथ और गंगा मां की सेवा का अवसर मिलना वाकई सौभाग्य है. मां गंगा को निर्मल और अविरल बनाने की दिशा में भी हम काफी आगे बढ़ गए हैं: पीएम मोदी 

10:08 pm (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि गंगा जी पर देश का पहला जलमार्ग बनना, वाराणसी में क्रूज जहाजों का चलना ये हमारे पर्यटन और व्यापार के अच्छे संकेत हैं. मां गंगा के ईमानदार सेवक हमारे मल्लाह साथियों को इसका लाभ मिलना निश्चित है. कनेक्टिविटी को लेकर तो हमारे विरोधी भी हमारा लोहा मानते हैं. रोडवेज से लेकर एयरवेज तक पूरे देश में अभूतपूर्व काम हो रहा है जिसकी झलक काशी में भी दिखती है. अब काशी स्वास्थ्य सुविधाओं का भी बड़ा केंद्र बन रही है. देश के सबसे आधुनिक कैंसर अस्पतालों में से एक अस्पताल अब हमारे काशी में है. अन्य बीमारियों के इलाज के लिए भी अस्पताल बने हैं.

10:06 pm (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बाबरपुर एयरपोर्ट से शहर तक की जिस सड़क की मैंने चर्चा की थी, आज वही सड़क बनारस की नई पहचान बन गई है. यहां रेलवे स्टेशनों और सड़कों को सुधारा गया है. लटके तार गायब हो रहे हैं और गंगा घाट में भी अलग ही रौनक है. लेकिन आज मैं कह सकता हूं कि हम सभी के सामूहिक प्रयास और बाबा के आशीर्वाद से काशी के बदलाव को काशीवासियों समेत पूरा देश अनुभव कर रहा है. सही कहूं तो 17 मई 2014 को गंगा तट पर कुछ संकल्प मैं ले रहा था तो मन में ये सवाल जरूर था कि काशी की उम्मीद पर खरा उतर पाउंगा क्या?

10:04 pm (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब मैं बहुत पहले काशी आया था तो उस समय एयरपोर्ट से शहर तक आने वाले रास्ते को देखकर बहुत पीड़ा हुई थी. शहर में पहुंचा तो बार-बार बिजली के लटकते तारों से सामना हुआ. मन में विचार उठा यहां गंदगी के ढरे क्यों हैं?

10:03 pm (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि काशी के विकास को लेकर हम जिस दिशा में बढ़ रहे हैं उसके तीन पहलू हैं. एक आध्यात्मिक, दूसरा व्यवहारिक और तीसरा मानवीय. ये अलग-अलग भी हैं और एक दूसरे से जुड़े भी हैं. जो सपना मन में है वो पूरा हो गया ऐसा मैं कभी दवा नहीं करता हूं लेकिन उस सपने को पूरा करने की दिशा में हमारा रास्ता और रफ़्तार सही है ये मैं ज़रूर कह सकता हूं.

10:02 pm (IST)

मैं मानता हूं कि इस समय भारत भी तपस्या के दौर में है. वो खुद को साध रहा है और इस साधना में हम सब एक सेवक हैं, साधक हैं: पीएम मोदी

10:01 pm (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि समर्थ, सम्पन्न और सुखी भारत के लिए विकास के साथ-साथ सुरक्षा अहम है. साथियों, मेरा ये मत रहा है कि परिवर्तन तभी सार्थक और स्थायी होता है, जब जन-मन बदलता है. इस जन-मन को साधने के लिए तपस्या करनी पड़ती है.

LOAD MORE
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उत्तर प्रदेश के बांदा में रैली करने के बाद प्रसिद्ध काशी नगरी पहुंचे. वाराणसी के बीएचयू गेट से प्रधानमंत्री ने मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण किया और यहीं से उनका मेगा रोड शो शुरू हुआ. पीएम मोदी शुक्रवार 26 अप्रैल को वाराणसी से अपना नामांकन भरने वाले हैं. इसके एक दिन उन्होंने अपना यह रोड शो किया. मोदी के मेगा रोड शो में बीजेपी और एनडीए गठबंधन के कई दिग्गज नेता शामिल हुए.

प्रधानमंत्री मोदी के इस रोड शो में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, सुषमा स्वराज, पीयूष गोयल, योगी आदित्यनाथ शरीक हुए. वहीं, एनडीए गठबंधन में शामिल शिरोमणी अकाली दल के मुखिया प्रकाश सिंह बादल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल युनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया राम विलास पासवान भी इस दौरान मौजूद रहे.

लंका गेट से दशाश्वमेध घाट तक तकरीबन 5 किमी लंबे रोड शो के दौरान 150 जगहों पर सड़क किनारे उमड़े जनसैलाब ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाकर पीएम मोदी का स्वागत किया. रोड शो के रास्ते में अनेक जगहों पर गुलाब की पंखुड़ियों से उन पर फूलों की बारिश की गई. पीएम मोदी के रोड शो को लेकर बनारस के लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला. इसमें भारी संख्या में मोदी समर्थक और बीजेपी के नेता-कार्यकर्ता भी शामिल हुए.

लोकसभा चुनाव 2019 से संबंधित हर खबर के लिए बन रहिए News18 Hindi के साथ...

Loading...