लाइव टीवी
Elec-widget

फिरोजाबाद: खेत में टूटकर गिरा बिजली का हाईटेंशन तार, करेंट लगने से हुई किसान की मौत

Arvind Sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 14, 2019, 1:31 PM IST
फिरोजाबाद: खेत में टूटकर गिरा बिजली का हाईटेंशन तार, करेंट लगने से हुई किसान की मौत
स्‍थानीय एसडीम ने पीडि़त परिवार को मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया है. (फाइल फोटो)

घटना से आहत ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर पीडि़ति परिवार को मुआवजा देने और घटना के लिए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

  • Share this:
फिरोजाबाद (Firozabad) : उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) में खेत (Farm) पर काम करने गए एक किसान (Farmer) की बिजली करंट से मौत (Death due to electrocution) हो गई है. दरअसल, किसान जिस खेत में काम कर रहा था, उसी खेत के ऊपर से गुजर रहा बिजली का हाईटेंशन तार (electric high-tension wire) अचानक टूट (Broken) गया. हाईटेंशन तार के गिरते ही पूरे खेत में कंरट (current) फैल गया. जिससे वहां काम कर रहे एक किसान की मृत्‍यु (Death) हो गई. इस घटना के बाद, मृतक किसान के परिजनों सहित अन्‍य ग्रामीणों ने नोशेहरा विद्युत सब स्‍टेशन में जमकर हंगामा किया.

जानकारी के अनुसार, यह घटना शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नौशहरा गांव की है. इसी गांव के निवासी किसान राम ज्ञान खेत मे पानी लगाने के लिए सुबह घर से निकले थे. खेत में दाखिल होते ही उनका पैर टूटे पड़े बिजली के तार पर पड़ गया. इस घटना में गंभीर रूप से झलसे रामज्ञान को इलाज के लिए शिकोहाबाद के संयुक्त अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने नोशेहरा विद्युत सब स्टेशन का घेराव कर जमकर हंगामा और नारेबाजी की.

एसडीएम ने दिया कार्रवाई का अश्‍वासन
प्रदर्शन कर रहे लोग पीडि़ति परिवार को मुआवजा देने और घटना के लिए दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. वहीं, इस घटना की जानकारी मिलते ही शिकोहाबाद की एसडीएम एकता सिंह और सीओ अजय कुमार चौहान मय पुलिस बल के मौके पर पहुंच गए. उन्‍होंने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाया. एसडीएम और सीओ ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाया जाएगा, साथ ही लापरवाह लाइनमेन के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

एसडीएम ने मानी बिजली विभाग की लापरवाही
उपजिलाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक से  आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीण मान गए और पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. इस बारे में एसडीएम एकता सिंह ने कहा है कि घटना बिजली विभाग की लापरवाही के चलते हुई है. लिहाजा, बिजली विभाग के अधिकारियों से बात कर उन्हें नियमानुसार मुआवजा दिलाया जाएगा, साथ ही घटना के लिए जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:
Loading...

फिरोजाबाद: संपत्ति के लिए बेटे ने कर दी बुजुर्ग मां की हत्‍या?
मेरठ: बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का आरोप- फॉर्च्यूनर वाला भी ले रहा आयुष्मान योजना का लाभ
स्मृति ईरानी की नसीहत पर अमेठी के डीएम प्रशांत कुमार ने वीडियो के साथ किया ये Reply

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फिरोजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 1:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...