होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Metro Station पर करिए चार्जिंग स्टेशन, शोरुम और फूड कोर्ट का कारोबार, जानिए प्लान

Metro Station पर करिए चार्जिंग स्टेशन, शोरुम और फूड कोर्ट का कारोबार, जानिए प्लान

मेट्रो स्टेशन पर पार्किंग, चार्जिंग स्टेशन और फूड कोर्ट के लिए दो तरह से आवेदन कर सकते हैं. Demo Pic

मेट्रो स्टेशन पर पार्किंग, चार्जिंग स्टेशन और फूड कोर्ट के लिए दो तरह से आवेदन कर सकते हैं. Demo Pic

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) के सभी मेट्रो स्टेशन पर अब फिल्म (Film) और टीवी सीरियल की शूटिंग से लेकर प्री वेडिंग शूट कराने का मौका भी मिलेगा. इसके लिए सिर्फ कुछ दिन पहले बेवसाइट पर जाकर बुकिंग करानी होगी. वहीं विभाग द्वारा तय की गई फीस जमा करानी होगी. वहीं नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) की सीईओ रितु माहेश्वरी का कहना है कि एनएमआरसी को ज्यादा से ज्यादा रेवेन्यू दिलाने के लिए यह कदम उठाए जा रहे हैं. हमे उम्मीद है कि कोरोना (Corona) से रेवेन्यू पर जो असर पड़ा था वो इससे कदम से दूर हो जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. अगर आप इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन (Electric Vehicle Charging Station) खोलना चाहते हैं या फिर कोई ब्रांडेड शोरुम खोलकर कारोबार करना चाहते हैं. अगर कम पैसों में खाने-पीने जैसे फूड कोर्ट खोलना चाहते हैं तो मेट्रो रेल (Metro Rail) के स्टेशन आपका इंतजार कर रहे हैं. इतना ही नहीं मेट्रो स्ट्रेशन (Metro Station) पर जगह लेकर आप पार्किंग भी चला सकते हैं. जगह आपको मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लीज पर देगा. अगर आप पहले से कोई बिजनेस कर रहे हैं तो मेट्रो स्टेशन और मेट्रो रेल पर विज्ञापन देना चाहते हैं तो उसके लिए भी रास्ता खुल गया है. नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) की एक्वा लाइन के 15 मेट्रो स्टेशन पर यह मौका मिलेगा.

    मेट्रो स्टेशन पर कारोबार करने को ऐसे कर सकते हैं आवेदन

    एनएमआरसी के अफसरों की मानें तो मेट्रो स्टेशन पर पार्किंग, चार्जिंग स्टेशन और फूड कोर्ट के लिए दो तरह से आवेदन कर सकते हैं. आनलाइन आवेदन करने का तरीका यह है कि एनएमआरसी की बेवसाइट पर जाकर एक फार्म भरना होगा. इस फार्म में खुद से जुड़ी कुछ जानकारी देनी होंगी. आपका फार्म जमा होने के बाद खुद एनएमआरसी के अफसर आपसे संपर्क कर इस बारे में बातचीत करेंगे. वहीं अगर आप आनलाइन आवेदन नहीं करना चाहते हैं तो एनएमआरसी प्रापर्टी व्यवसाय मेले में जाकर भी सीधे आवेदन कर सकते हैं.

    15 मेट्रो स्टेशन पर शुरू कर सकते हैं पार्किंग और चार्जिंग स्टेशन

    प्रापर्टी व्यवसाय मेले में घोषणा करते हुए एनएमआरसी के अफसरों ने बताया कि एक्वा लाइन के 15 मेट्रो स्टेशन पर पार्किंग और इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन के लिए जगह दी जाएगी. एक मेट्रो स्टेशन के लिए कम से कम दो इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन को जगह दी जाएगी. इससे जहां लोगों को रोजगार मिलेगा वहीं दूसरी ओर इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए लोगों में रुझान भी बढ़ेगा. वहीं एनएमआरसी का रेवेन्यू भी बढ़ेगा.

    और आसान हो जाएगा ग्रेटर नोएडा-गाजियाबाद से फरीदाबाद तक का सफर, जानिए प्लान 

    डमी ट्रेन में बनाया जाएगा मेट्रो रेस्तरां

    एनएमआरसी ने मेट्रो रेस्तरां का प्लान भी तैयार किया है. मेट्रो रेस्तरां सेक्टर-137 में तैयार किया जाएगा. रेस्तरां बनाने के लिए एक डमी ट्रेन का इस्तेमाल किया जाएगा. यहां लोगों को कई तरह का खाना मिलेगा. वहीं 15 स्टेशन ऐसे भी होंगे जहां फूड कोर्ट खोले जाएंगे.

    इन्हें फूड ट्रक नाम दिया जाएगा. फूड ट्रक 7 फुट लम्बे और 15 फुट चौड़े होंगे. यहां खाने-पीने का पैक सामान भी मिलेगा. वहीं एनएमआरसी ने 7 ऐसे मेट्रो स्टेशन भी चिह्नित किए हैं जहां छोटी-छोटी दुकानें बनाकर उन्हें लीज पर दिया जाएगा. दुकानें मेट्रो स्टेशन के ग्राउंड फ्लोर पर बनाई जाएंगी.

    Tags: Corona, Metro facility, Noida news, Online business

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर