• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • यमुना एक्सप्रेसवे से सीधे जेवर एयरपोर्ट के टर्मिनल तक पहुंचेंगी गाड़ियां, नहीं जाना होगा परी चौक

यमुना एक्सप्रेसवे से सीधे जेवर एयरपोर्ट के टर्मिनल तक पहुंचेंगी गाड़ियां, नहीं जाना होगा परी चौक

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का सपना ग्वालियर एयरपोर्ट को नंबर 1 बनाना है. (सांकेतिक फोटो)

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का सपना ग्वालियर एयरपोर्ट को नंबर 1 बनाना है. (सांकेतिक फोटो)

Jewar Airport News: ऐसा दावा है कि जेवर एयरपोर्ट एशिया का पहला और विश्व का चौथा बड़ा और ज्यादा सुविधाओं वाला एयरपोर्ट होगा. छोटे-बड़े सभी वाहन आसानी से एयरपोर्ट पहुंच सकें, ऐसा बन रहा है प्लान.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नोएडा. यमुना एक्सप्रेस वे से होकर जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट जाने के लिए वाहनों को परी चौक की तरफ नहीं आना होगा. वाहन छोटा हो या बड़ा एक्सप्रेस वे से सीधे ही एयरपोर्ट के टर्मिनल तक पहुंच जाएंगे. यात्रियों को ट्रैफिक से बचाने के लिए कुछ ऐसा ही प्लान बनाया गया है. इस प्लान में एयरपोर्ट बनाने वाली कंपनी समेत नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया भी शामिल है. इस प्लान पर 50 करोड़ रुपए का खर्च आएगा. ऐसा दावा है कि जेवर एयरपोर्ट एशिया का पहला और विश्व का चौथा बड़ा एयरपोर्ट होगा. रनवे पर भी ट्रैफिक के चलते फ्लाइट लेट न हों इसके लिए टनल्स बनाने की योजना है.

    जानकारों की मानें तो यमुना एक्सप्रेस वे को जेवर एयरपोर्ट के टर्मिनल से जोड़ने के लिए एलिवेटेड रोड बनाया जाएगा. एलिवेटेड रोड का निर्माण एनएचएआई करेगी. 750 मीटर लम्बे एलिवेटेड रोड की लागत करीब 50 करोड़ रुपये आने का अनुमान है.

    Noida News: फ‍िल्‍म स‍िटी समेत 14 सेक्‍टरों को पूरे साल म‍िलेगी साफ और स्‍वच्‍छ हवा, जानिए प्लान

    एलिवेटेड रोड को एक्सप्रेस वे से जोड़ने के लिए एक्सप्रेसवे पर इंटरचेंज बनाए जाएंगे. दो इंटरचेंज अप के लिए और दो डाउन के लिए बनाए जाएंगे. यह इंटरचेंज नोएडा की तरफ से आगरा की ओर चलने पर 32 किमी के पाइंट पर बनाए जाएंगे.

    यात्रियों और लॉजिस्टिक्स एरिया के लिए अलग गेट

    भीड़ को कंट्रोल करने के लिए जेवर एयरपोर्ट के निर्माण में ख़ास ख्याल रखा जा रहा है. यात्रियों और लॉजिस्टिक्स एरिया के लिए अलग-अलग एंट्री और एग्जिट गेट दिए जा रहे हैं. यात्रियों के लिए एंट्री और एग्जिट गेट यमुना एक्सप्रेस वे की तरफ बनाए जा रहे हैं. यात्रियों के सभी तरह के वाहन एक्सप्रेस की ओर से आएंगे. वहीं लॉजिस्टिक्स एरिया के लिए एंट्री और एग्जिट गेट पूर्व की दिशा में बनाए जाएंगे. एयरपोर्ट में एंट्री और एग्जिट के दौरान किसी भी तरह ट्रैफिक जाम की परेशानी से न जूझना पड़े, इसके लिए यह प्लान बनाया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज