Home /News /uttar-pradesh /

15 कंपनियों के कर्मचारियों ने Noida सेक्टर-16 को लेकर की बड़ी शिकायत, जानिए पूरा मामला

15 कंपनियों के कर्मचारियों ने Noida सेक्टर-16 को लेकर की बड़ी शिकायत, जानिए पूरा मामला

कर्मचारी की इस मांग को डीएम गौतम बुद्ध नगर सुहास एलवाई और रितु माहेश्वरी, सीईओ नोएडा अथॉरिटी को भी भेजा गया है.

कर्मचारी की इस मांग को डीएम गौतम बुद्ध नगर सुहास एलवाई और रितु माहेश्वरी, सीईओ नोएडा अथॉरिटी को भी भेजा गया है.

प्रोग्रेसिव कमेटी फाउंडेशन (Progressive Committee Foundation), नोएडा के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन ने नोएडा सेक्टर-16 में मैक्स टावर्स से लगातार मेट्रो फीडर बसें भी चलाए जाने की मांग की है. वहीं कर्मचारी की इस मांग को डीएम गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) सुहास एलवाई और रितु माहेश्वरी, सीईओ नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) को भी भेजा गया है. उन्हें कर्मचारियों के साथ छेड़खानी, अश्लील टिप्पणी, पीछा करना जैसी घटनाओं समेत महिला और पुरुषों संग मोबाइल, पर्स, लैपटॉप और अन्य कीमती सामान छीनने जैसी होने वाली घटनाओं की जानकारी भी दी है.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. 15 बड़ी कंपनियों के हजारों कर्मचारियों ने नोएडा (Noida) के सेक्टर-16 को लेकर बड़ी शिकायत की है. कर्मचारियों ने प्रोग्रेसिव कमेटी फाउंडेशन (Progressive Committee Foundation) की मदद से यह शिकायत पुलिस कमिश्नर नोएडा को भेजी है. शिकायत करने वालों में महिला-पुरुष दोनो हैं. उनका आरोप है कि कंपनी से निकलकर मेट्रो स्टेशन (Metro Station) तक आते-जाते वक्त खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आवारा युवक मोबाइल फोन (Mobile Phone), लैपटॉप और पर्स की छीना-झपटी (Snatching) करते हैं. महिलाओं के साथ छेड़खानी (Tease) और परेशान करने की समस्याएं आम हैं. फुटपाथ पर लगने वाली रेहड़ी पर यह युवक झुंड बनाकर खड़े रहते हैं.

    प्रोग्रेसिव कमेटी फाउंडेशन ने लगाए यह आरोप

    प्रोग्रेसिव कमेटी फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन ने आरोप लगाते हुए कहा है कि हमे सेक्टर 16 नोएडा स्थित बहुत सारी कॉर्पोरेट कंपनियों से बार-बार शिकायती पत्र प्राप्त मिल रहे हैं. उनके यहां काम करने वाले कर्मचारियों को सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन से अपनी कंपनी में आने-जाने के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सेक्टर 16 में लगने वाले  बाजार में कुछ मनचलों द्वारा बार-बार महिला कर्मचारियों के साथ छेड़खानी, अश्लील टिप्पणी, व्यक्तियों का पीछा करना जैसी घटनाएं होती हैं. वहीं महिला और पुरुषों संग मोबाइल, पर्स, लैपटॉप और अन्य कीमती सामान छीनने की घटनाएं भी होती हैं.

    इसलिए पुलिस चौकी की मांग कर रही है प्रोग्रेसिव कमेटी फाउंडेशन

    अध्यक्ष सुशील कुमार जैन ने पुलिस कमिश्नर नोएडा आलोक सिंह से मांग करते हुए कहा है कि इस इलाके की 15 से ज्यादा बड़ी कंपनियों में हजारों कर्मचारी काम करते हैं. इसमे 250 महिलाओं सहित मैक्स टावर्स के एक हजार  से अधिक कर्मचारी हैं. इनमें से ज्यादातर कर्मचारी मेट्रो का इस्तेमा करते हैं. जिसके लिए उन्हें मेट्रो स्टेशन से कंपनी ऑफिस तक आने-जाने के लिए सेक्टर 16 के बाजार और नाले वाले पुल से होकर गुजरना पड़ता है.

    Noida-Greater Noida में यहां हॉर्न बजाया तो कटेगा 10 हजार का चालान, जानिए पूरा प्लान

    इस दौरान खासतौर से महिलाओं के लिए यहां से होकर गुजरना बेहद परेशानी भरा होता है. इसलिए कर्मचारी मेट्रो से कार्यालय आते समय और शाम को वापस जाते समय यहां से गुजरने में बहुत डरते हैं. इसलिए अनाधिकृत कॉलोनी और बाजार के पास पुलिस बूथ या चौकी आदि बनवाई जाए. इलाके में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने के साथ ही महिला पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाई जाए.

    इन कंपनियों के कर्मचारियों ने की है शिकायत

    अध्यक्ष सुशील कुमार जैन के मुताबतिक इंडियन एनर्जी एक्सचेंज लिमिटेड, खेतान एंड कंपनी, सिरिल अमरचंद मंगलदास, डेल्फ़िक्स, उडेसिटी, कास्टस लीगल, ईएसआरआई इंडिया टेक्नोलॉजीज, ग्रास वैली इंडिया, यस बैंक, वेओलिया, काम आयुर्वेद, खाली स्थान, इमर्सन प्रक्रिया, मैक्स इंडिया और डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड के कर्मचारी इन रास्तों से आते-जाते हैं.

    Tags: Crime News, Metro facility, Noida news, Noida Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर