Home /News /uttar-pradesh /

Noida News: किसानों की 40 करोड़ की जमीन पर था कब्जा किए बैठे थे भूमाफिया, अथॉरिटी ने कराया मुक्त

Noida News: किसानों की 40 करोड़ की जमीन पर था कब्जा किए बैठे थे भूमाफिया, अथॉरिटी ने कराया मुक्त

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने पुलिस के साथ मिलकर अभियान चलाया था.

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने पुलिस के साथ मिलकर अभियान चलाया था.

Land Got Freedom From Encroachment: ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के डीजीएम प्रोजेक्ट ने चेतावनी दी है कि अगर दोबारा से जमीन पर अतिक्रमण करने की कोशिश की गई तो कॉलोनाइजरों के खिलाफ के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

    ग्रेटर नोएडा. ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater Noida Authority) ने मंगलवार को नॉलेज पार्क-5 और तुस्याना गांव में अतिक्रमण अभियान चलाया. डीजीएम प्रोजेक्ट केआर वर्मा के नेतृत्व में टीम ने करीब 25 हज़ार वर्ग मीटर जमीन खाली कराई है. यह जमीन किसानों (Farmer) को 6 फीसदी आवासीय भूखंड देने के लिए आरक्षित हैं. इस जमीन की कीमत 40 करोड़ होने का अनुमान है. कालोनाइजरों ने अथॉरिटी की जमीन पर कॉलोनी बनाने का काम शुरू कर दिया था. इसकी जानकारी मिलते ही प्रोजेक्ट विभाग के डीजीएम के नेतृत्व में अथॉरिटी की टीम मौके पर पहुंची और अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया गया है.

    जमीन अथॉरिटी ने अपने कब्जे में ले ली है. डीजीएम ने चेतावनी दी है कि अगर दोबारा से जमीन पर अतिक्रमण करने की कोशिश की गई तो कालोनाइजरों (colonizer) के खिलाफ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि लगातार ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी वृहद स्तर पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान संचालित कर रही है. कॉलोनाइजर्स जनता को अथॉरिटी की अधिग्रहित जमीन पर प्लॉट काटकर बेच रहे हैं. ऐसे में शिकायत मिलने पर अथॉरिटी का दस्ता मौके पर पहुंचा और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है.

    अथॉरिटी अफसरों की चेतावनी
    अथॉरिटी के अधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि दोबारा शिकायत मिली तो कानूनी कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कराई जाएगी. यह जमीन किसानों को छह फीसदी आवासीय भूखंड देने के लिए आरक्षित हैं. इस जमीन की कीमत
    40 करोड़ होने का अनुमान है.

    बिल्डर्स की जमीन बेचकर कराई जाएगी ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदारों के घरों की रजिस्ट्री!

    पहले भी 400 करोड़ की जमीन मुक्त कराई जा चुकी
    गौरतलब रहे इससे पहले भी नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी सेना की तिलपत रेंज में करीब 400 करोड़ रुपये की जमीन मुक्त करा चुके हैं. लॉकडाउन के दौरान अथॉरिटी की जमीन पर बना ली गईं तीन अवैध बिल्डिंग को भी हाल ही में सीज किया गया है.

    Tags: Greater noida news, Land mafia, Noida Authority

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर