अपना शहर चुनें

States

अयोध्या में आज से बाहरी लोगों की एंट्री बंद, पुलिस ने इसलिए उठाया यह कदम

 (फाइल फोटो)
(फाइल फोटो)

बैठक के दौरान कोविड-19 के केस निपटाने और सभी त्योहारों को परंपरागत रूप से मनाने के निर्देश भी जारी किए गए हैं. लेकिन यह त्योहार (Festival) स्थानीय स्तर पर ही मनाए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2020, 8:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अयोध्या (Ayodhya) में आज से बाहरी लोगों की एंट्री (Entry) बंद कर दी गई है. पुलिस (Police) और प्रशासन ने यह निर्णय लिया है. रूट को डायवर्ट कर दिया गया है. परिक्रमा और कार्तिक पूर्णिमा मेले को लेकर यह कदम उठाया गया है. आसपास के ज़िलों में भी अलर्ट कर दिया गया है. ज़रूरत के हिसाब से दूसरे ज़िलों में भी ट्रैफिक (Traffic) डायवर्ट रहेगा. अगले कुछ दिन तक यही व्यवस्था लागू रहेगी. गौरतलब रहे कि राममंदिर (Ram Mandir) भूमि पूजन के बाद से अयोध्या में दशर्न के लिए दूसरे ज़िलों से आने वालों की तदाद खासी बढ़ गई है.

हाइवे चालू रहेगा, लेकिन अंदर जाने की नहीं होगी एंट्री

अयोध्या के कमिश्नर ने कहा कि परिक्रमा मेले को देखते हुए ट्रैफिक डायवर्जन किया जाए लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग को पूर्ण रूप से चलने दिया जाए. बाहर के लोग न आए और कोविड प्रोटोकाल का पालन पूरी तरह से कराया जाए. स्थानीय लोगों को स्थानीय स्तर पर ही त्योहार मनाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने को कहा जाए.



ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 500 की जगह 2 हजार रुपये जुर्माना, आदेश जारी
वहीं पुलिस महानिरीक्षक डॉ. संजीव गुप्ता ने कहा कि आज से ही अयोध्या में रूट डायवर्जन हो जाएगा. 20 नवंबर से दूसरे ज़िलों में डायवर्जन किया जाएगा. बाहर के लोगों को किसी भी कीमत पर अयोध्या में आने की अनुमति नहीं होगी. अयोध्या के रौनाही टोल प्लाजा पर ज्यादा भीड़ एकत्र होती है, इसलिए ऐसे इंतज़ाम किए जाएं कि यहां भीड़ न होने पाए.

डीएम अनुज कुमार झा ने बताया कि शासन के निर्देश के मुताबिक पूर्व में निर्णय लिया जा चुका है कि बाहरी लोग अयोध्या में बेवजह न आएं. कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए अपने घरों में त्योहार आदि मनाएं. छठ आदि का पर्व भी उसी तरह मनाया जाए इसके लिए साफ-सफाई नगर निगम की ओर से की जा रही है. वहीं इस आदेश का पालन कराने के लिए पुलिस और मजिस्ट्रेट की डयूटी लगाई गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज