लाइव टीवी

30 साल से फ्री की बिजली जला रहे 350 दुकानदार, अब जागा बिजली विभाग तो दिया नोटिस
Etah News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 12, 2019, 2:14 PM IST
30 साल से फ्री की बिजली जला रहे 350 दुकानदार, अब जागा बिजली विभाग तो दिया नोटिस
एटा के कोतवाली नगर क्षेत्र के मंडी समिति के 350 दुकान वर्षों से फ्री की बिजली का इस्तेमाल कर रहे हैं.

मंडी समिति के अरविंद कुमार का कहना है कि समिति की तरफ से लगभग 100 दुकानें कनेक्शन के जरिए बिजली जला रही हैं. वहीं बाकी के बचे 350 दुकानदार कनेक्शन नहीं ले रहे हैं और बिजली का उपयोग मुफ्त में कर रहे हैं. इसकी शिकायत कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से की गई है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही

  • Share this:
एटा. उत्तर प्रदेश के एटा (Etah) में मंडी समिति प्रांगण में 30 साल से चोरी से जलाई जा रही लाइट को लेकर अब बिजली विभाग (Electricity Department) जागा है. बिजली विभाग के अधिकारियों ने मामले में मंडी समिति को 1 सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है कि या तो मीटर लगवाए नहीं तो 1 सप्ताह के अंदर एफआईआर के आदेश दिए जाएंगे. पता चला कि दिन में भी मंडी समिति में लाइटें जली रहती हैं.

एटा के कोतवाली नगर क्षेत्र के मंडी समिति का ये मामला है. एक तरफ प्रदेश सरकार बिजली बचाओ के अभियान के तहत नई-नई योजनाएं निकालकर लोगों को बिजली बचाने के लिए प्रेरित कर रही है, वहीं दूसरी ओर एटा की मंडी समिति प्रांगण में 350 दुकानों मैं बिना कनेक्शन के फ्री में बिजली जलाई जा रही है. आलम ये है कि मंडी समिति में दिन में भी दुकानों के बाहर 500 वाट के बल्ब जलते नजर आते हैं.

आपको बता दें कि एटा में बिजली विभाग को 30 परसेंट लाइन लॉस सामना करना पड़ रहा है. एटा जनपद के नगर क्षेत्र में 16.30 करोड़ का बिजली भुगतान भी बकाया है लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है. अब ऐसे में बिजली विभाग के अधिकारी वसूली की ओर ध्यान देंगे या लाइन लॉस को सही करेंगे लेकिन बिजली चोरी करने वालों की तो बिजली विभाग के अधिकारियों के कारण बल्ले बल्ले हो रही है और लोग बिना मीटर के ही बिजली जला रहे हैं.



etah bijli2
एटा के कोतवाली नगर क्षेत्र के मंडी समिति का ये मामला है.




मंडी समिति खुद कर चुकी है कई बार शिकायत
मंडी समिति के अरविंद कुमार का कहना है कि समिति की तरफ से लगभग 100 दुकानें कनेक्शन के जरिए बिजली जला रही हैं. वहीं बाकी के बचे 350 दुकानदार कनेक्शन नहीं ले रहे हैं और बिजली
का उपयोग मुफ्त में कर रहे हैं. इसकी शिकायत कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से की गई है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही.

etah bijli1
आलम ये है कि मंडी समिति की दुकानों में दिन में भी बल्ब जलते नजर आ रहे हैं.


एक सप्ताह का दिया अल्टीमेटम: बिजली विभाग
जब बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की गई तो एटा के अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड-नगर क्षेत्र के आरबी राय ने बताया कि विभाग द्वारा ऐसे लोगों को 1 सप्ताह का समय दिया गया है. अगर एक सप्ताह के अंदर मंडी समिति के दुकानदारों ने अपना कनेक्शन नहीं कराया तो उनके विरुद्ध धारा 125 के तहत कानूनी कार्यवाही की जाएगी. लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि सालों से बिजली विभाग के अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर पाए तो अब क्या एक्शन ले पाएंगे?

ये भी पढ़ें:

अयोध्या फैसला: निर्मोही अखाड़ा ने SC में दायर की रिव्यू पिटीशन, सुनवाई आज

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में शुरू की अनोखी पहल, 5000 बच्चों को मिलेगा फायदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए एटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 12:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading