अपना शहर चुनें

States

जिला अस्पताल में मौजूद नहीं एंटी रेबीज इंजेक्शन, जनता परेशान

मरीज जब अस्पताल जाते हैं तो उन्हें यह कर बाहर से दवा लेने भेज दिया जाता है कि अस्पातल में ये दवा खत्म हो चुकी है. मजबूरन मरीजों को जिला अस्पताल के बाहर मेडिकल स्टोरों से मंहगी दवाएं खरीदने जाना पड़ता है जो कि उसके जेब पर काफी भारी पड़ती हैं.

  • Share this:
यूपी के एटा में जिला अस्पताल में महीनों से एंटी रेबीज इंजेक्शन ना होने से यहां आने वाले मरीजों को दवाएं नहीं मिल पा रही हैं. अस्पताल में दवा ना होने के चलते डॉक्टर मरीजों को बाहर से इंजेक्शन लाने को कह रहे हैं. दवा ना होने की  जानकारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को भी है पर इसपर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

दरअसल पिछले एक महीने से ही एटा जिला अस्पताल में एंटी रेबीज के इंजेक्शन उपलब्ध नहीं है. मरीज जब अस्पताल जाते हैं तो उन्हें यह कर बाहर से दवा लेने भेज दिया जाता है कि अस्पातल में ये दवा खत्म हो चुकी है. मजबूरन मरीजों को जिला अस्पताल के बाहर मेडिकल स्टोरों से मंहगी दवाएं खरीदने जाना पड़ता है जो कि उसके जेब पर काफी भारी पड़ती हैं.

जिला अस्पताल में दवाओं की कमी पर मरीजों ने नारेबाजी की और सीएमएस से मिलकर दवाओं के न होने और डॉक्टरों ने मरीजों को बाहर से दवाए लिखे जाने की शिकायत की. वहीं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एंटी रैबीज इंजेक्शनों न होने की बात तो स्वीकार करते है लेकिन मरीजों को बाहर से दवाएं खरीदने पर सफाई देते नजर आए. उन्होंने कहा कि मरीजों को बाहर से दवाएं नहीं लिखी जा रही हैं और यदि ऐसा है तो वो कार्रवाई करेंगे.



ये भी पढ़ें
माया से हाथ मिला कर अखिलेश ने भ्रष्टाचार से समझौता किया है- सूर्य प्रताप शाही
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज