एटा: पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर ने की धांधली, लोन के नाम पर 55 लाख का हेरफेर

आरोपी ने अपनी पड़ोसी महिला से लोन लेने के नाम पर उसके घर के कागजात मांगे. सहज ही यकीन करते हुए पीड़िता ने सारे कागज दे भी दिए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 3, 2018, 2:52 PM IST
एटा: पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर ने की धांधली, लोन के नाम पर 55 लाख का हेरफेर
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18 Uttar Pradesh
Updated: October 3, 2018, 2:52 PM IST
एटा में पीएनबी बैंक से बड़ी धांधली की खबर आ रही है. यहां बैंक मैनेजर ने बाहरी व्यक्ति के साथ मिलकर लोन की फर्जी फाइल बनाई और 55 लाख का हेरफेर किया. पीड़िता को जब इसकी खबर लगी तो उसके होश उड़ गए. शिकायत पर बैंक मैनेजर और ऋण विभाग के अधिकारी के साथ पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

मामला शहर कोतवाली के बापू नगर का है. घटना की शुरुआत साल 2013 से होती है. पीड़िता माया देवी के पड़ोस में रहने वाले मुनेश ट्रेडिंग के मालिक रामेश्वर सिंह से पारिवारिक संबंध थे. इसी बिना पर आरोपी रामेश्वर सिंह ने व्यावसायिक लोन के लिए पीड़िता के मकान के कागज बैंक में गारंटी के लिए मांगे. आरोपी ने दो सालों में कर्ज चुकता कर देने की बात कही.

झांसे में आकर पीड़िता ने मकान के मूल विक्रय पत्र दे दिए और फरवरी 2013 में लोन स्वीकृत हो गया. इसके बाद बैंक मैनेजर ने आरोपी रामेश्वर सिंह के साथ मिलकर मकान के असल कागजों के साथ फर्जीवाड़ा करते हुए एक अन्य बैंक में सांठगांठ कर और जाली हस्ताक्षर कर 55 लाख का लोन स्वीकृत करवा लिया.

पीड़िता का आरोप है कि आरोपी रामेश्वर सिंह ने कर्ज नहीं चुकाया, जिसकी वजह से एचडीएफसी बैंक ने ऋण वसूली प्राधिकरण, इलाहाबाद की तरफ से पीड़िता पर मुकदमा दायर कर दिया. मुकदमे का नोटिस मिलने पर पीड़िता ने असल मामला समझने की कोशिश की. बैंक के चक्कर काटती रही.

कोई नतीजा न निकलने पर आखिरकार पीड़िता ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई. शुरुआती पूछताछ के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने 55 लाख रुपये के फर्जीवाड़े में पीएनबी बैंक के तत्कालीन मैनजर, एचडीएफसी बैंक, मुनेश ट्रेडिंग के स्वामी रामेश्वर सिंह, उनकी पत्नी सुमन यादव व पीएनबी के ऋण विभाग के अधिकारी समेत 5 लोगों के खिलाफ कोतवाली नगर में मामला दर्ज करने के आदेश दिया है. (रिपोर्ट- मनोज श्रीवास्तव)

ये भी पढ़ें-

धरम सिंह बने अख्तर अली ने कहा- मोदी के इंडिया में मुस्लिमों संग नहीं हो रहा निष्पक्ष व्यवहार
Loading...

10वीं पास ले सकते हैं गैस सिलेंडर की एजेंसी, ये है अप्लाई करने का तरीका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए एटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2018, 2:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...