लाइव टीवी

राम मंदिर पर साक्षी महाराज का बड़ा बयान- 6 दिसंबर से हम मंदिर का निर्माण शुरू कर देंगे

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 24, 2019, 4:32 PM IST
राम मंदिर पर साक्षी महाराज का बड़ा बयान- 6 दिसंबर से हम मंदिर का निर्माण शुरू कर देंगे
साक्षी महाराज ने एटा में कहा कि सुप्रीम कोर्ट में राम मन्दिर की सुनवाई चल रही है, वो लगभग पूरी हो चुकी है. (File Photo)

बता दें, राम जन्मभूमि (Ram Janambhoomi) और बाबरी मस्जिद (Babri Mosque) विवाद मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट लगातार सुनवाई कर रहा है. मंगलवार को 30वें दिन भी सुनवाई हुई.

  • Share this:
एटा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) जिले से भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के सांसद साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) ने राम मंदिर (Ram Mandir) को लेकर बड़ा बयान दिया है. यूपी (UP) के एटा (Etah) में बीजेपी सांसद (BJP MP) साक्षी महाराज ने कहा कि आगामी 6 दिसंबर से हम राम मंदिर (Ram Temple) का निर्माण शुरू कर देंगे.

बता दें, राम जन्मभूमि (Ram Janambhoomi) और बाबरी मस्जिद (Babri Mosque) विवाद मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट लगातार सुनवाई कर रहा है. मंगलवार को 30वें दिन भी सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के समक्ष मुस्लिम पक्ष (Muslim Side) और हिंदू पक्ष की ओर से लगातार दलीलें पेश की जा रही हैं.

हिंदुत्व की विचारधारा ने कभी मस्जिद या चर्च तोड़ने का काम नहीं किया
साक्षी महाराज ने एटा में कहा कि सुप्रीम कोर्ट में राम मन्दिर की सुनवाई चल रही है, वो लगभग पूरी हो चुकी है. मुझे लगता है कि आगामी 6 दिसंबर से हम राम मंदिर का निर्माण शुरू कर देंगे. उन्होंने कहा कि हिंदुत्व की विचारधारा ने कभी मस्जिद या चर्च को तोड़ने का काम नहीं किया है.

पीएम मोदी की लोकप्रियता का लाभ उठाना चाहते हैं ट्रंप
जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर बात करते हुए बीजेपी सांसद ने कहा कि जम्मू कश्मीर पर किसी की मध्यस्थता स्वीकार नहीं है. इमरान खान चाहे तो पीओके पर बात करें. किसी भी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता हमें स्वीकार नहीं हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका के दौरे को लेकर साक्षी महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पूरे विश्व में लोकप्रियता है. जिसका लाभ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी उठाना चाहते हैं.

बता दें, राम मंदिर को लेकर बाबा रामदेव भी अपील कर चुके हैं कि राम मंदिर के समर्थन में मुसलमान आएं, क्योंकि वे भी राम और कृष्ण के वंशज हैं. कुछ दिन पहले बाबा रामदेव ने कहा था कि हमारे पूर्वज राम हैं, कृष्ण हैं, शिव हैं और गौतम-पतंजलि जैसे कई ऋषि-मुनि हैं.(रिपोर्ट- सुमित शर्मा)

ये भी पढ़ें-

अयोध्या मामले से जुड़ी सारी खबरें यहां पढ़ें...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए एटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 4:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर