लाइव टीवी

Coronavirus: चीन में फंसे एटा के दंपत्ति ने भारत सरकार से लगाई स्वदेश वापसी की गुहार

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 10, 2020, 11:42 AM IST
Coronavirus: चीन में फंसे एटा के दंपत्ति ने भारत सरकार से लगाई स्वदेश वापसी की गुहार
चीन के बुहान शहर में फंसे हैं आशीष यादव और उनकी पत्नी नेहा

जनपद एटा की तहसील जलेसर निवासी आशीष यादव की चीन की एक यूनिवर्सिटी में एसोसिएट प्रोफेसर हैं और उनकी पत्नी वहीं से पीएचडी कर रही हैं.

  • Share this:
एटा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एटा (Etah) जनपद निवासी पति व पत्नी चीन (China) के बुहान शहर में फंसे है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के दहशत के चलते दंपत्ति अपने घरों में ही कैद हैं. दंपत्ति ने भारत सरकार से स्वदेश वापसी के लिए गुहार लगाई है. दंपत्ति का कहना है कि भारत सरकार की तरफ से उनकी कोई मदद नहीं की जा रही है.

जनपद एटा की तहसील जलेसर निवासी आशीष यादव की चीन की एक यूनिवर्सिटी में एसोसिएट प्रोफेसर हैं और उनकी पत्नी वहीं से पीएचडी कर रही हैं. पीड़ित आशीष यादव ने फोन पर परिजनों को बताया कि तीन दिन से उन्होंने खाना नहीं खाया है. सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. घर में राशन भी नहीं है. जिसके बाद से आशीष यादव के परिजनों ने भारत सरकार से दोनों को देश लाने की गुहार लगाई है.

दोनों घर में ही हैं कैद

कोरोना वायरस की दहशत से पति-पत्नी दोनों घर से भी नहीं निकल पा रहे हैं. यही कारण था कि जब चीन से लोग भारत लौट रहे थे तो लिस्ट में नाम होने के बाद भी दोनों नहीं लौट पाए. दंपत्ति ने भारत सरकार से स्वदेश लौटने की गुहार लगाई है. उधर बुजुर्ग माता-पिता बेटे के स्वदेश वापस न लौटने से बेचैन हैं.

2019 में गए थे चीन

आशीष यादव चीन के एक विश्वविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर हैं. साल 2019 के नवंबर महीने में आशीष अपनी पत्नी नेहा के साथ चीन के बुहान शहर गए थे. आशीष को 1 फरवरी को वापस लौटना था, लेकिन कोरोना वायरस के दहशत के चलते वह घर से भी नहीं निकल पाए. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले जब भारत सरकार द्वारा एयरलिफ्ट किया गया था उस समय आशीष और उनकी पत्नी को भी वापस आना था. लेकिन कुछ समस्या के चलते वह वापस नहीं आ सके.

बुजुर्ग मां-बाप हो रहे परेशानआशीष के पिता भवर सिंह यादव ने बताया कि बेटा वापस आने के लिए कह रहा है, लेकिन फ्लाइट न होने की वजह से वह चीन में ही फंस गया है. आशीष की मां सरोज ने बताया कि बेटे से आज ही बात हुई थी. 14 या 15 फरवरी में आने की बात कह रहा है. उन्होंने बताया कि बेटे ने कई जगह गुहार लगाई. भारत सरकार के मंत्रियों से भी बात हुई, लेकिन बेटा कब आएगा इसकी जानकारी नहीं है.

पत्नी ने वीडियो वायरल कर लगाई मदद की गुहार

आशीष की पत्नी नेहा ने एक वीडियो वायरल करते हुए भारत सरकार से गुहार लगाई है और कहा है कि मैं यहां से पीएचडी (कंप्यूटर साइंस) से कर रही हूं. नेहा ने भारत सरकार से अपील की है कि उन्हें जल्द से जल्द भारत बुलाया जाए. यहां हालात बदतर होते जा रहे हैं. कई अन्य भारतीय लोग भी हैं जो चीन के बुहान शहर में फंसे हुए हैं. सभी को भारत सरकार की मदद का इंतजार है.

ये भी पढ़ें:

योगी के मंत्री बोले- मुस्लिम औरतें बुर्का पहनती हैं, क्योंकि वे शूपर्णखा की वंशज हैं

रामपुर: तीन तलाक के बाद पत्नी पर मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जलाया, हालत गंभीर



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए एटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 11:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर