अपना शहर चुनें

States

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को महिला इंस्पेक्टर ने दी सजा, बीच सड़क पर करवाई उठक-बैठक

रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉकडाउन को 3 मई के बाद भी जारी रखने और सख्‍ती से पालन कराने पर ही कोरोना से मुकाबले जीता जा सकता है.
रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉकडाउन को 3 मई के बाद भी जारी रखने और सख्‍ती से पालन कराने पर ही कोरोना से मुकाबले जीता जा सकता है.

मामले में सीओ सिटी राजकुमार ने बताया कि शहर में जगह जगह फोर्स लगाकर लॉकडाउन (Lockdown) का अनुपालन कराया जा रहा है. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2020, 5:07 PM IST
  • Share this:
(प्रशांत कुमार)

एटा. उत्तर प्रदेश के एटा (Etah) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के एक साथ तीन मामले मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया था, जिसके बाद पुलिस और प्रशासन ने व्यापक स्तर पर अभियान चलाकर पूरे क्षेत्र में सैनेटाइज कराया. वहीं पुलिस द्वारा विभिन्न इलाकों में सख्ती के साथ लॉकडाउन (Lockdown) का पालन कराया जा रहा है, ताकि एटा जनपद में कोरोना के नए मामले न मिल सकें. सीओ सिटी राजकुमार के नेतृत्व में महिला थाना प्रभारी कंचन ने विभिन्न चौराहों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है. इस दौरान अनावश्यक रूप से सड़कों पर घूम रहे बाइक सवार युवकों को रोककर जहां कागजात चेक किए गए, वहीं लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से सड़क पर उठक-बैठक करवाई गई. मामले में सीओ सिटी राजकुमार ने बताया कि शहर में जगह जगह फोर्स लगाकर लॉकडाउन का अनुपालन कराया जा रहा है. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बागपत में भी मिली सजा
वहीं एक ऐसा मामला उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में भी देखने को मिला, जहां लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर तीन युवकों को उठक-बैठक लगाने की सजा सुनाई गई. चौराहे पर खड़ी पुलिस ने तीन युवकों को पकड़ा और उनसे बाहर निकलने की वजह पूछी. तीनों युवक जब सही वजह नहीं बता पाए तो उन्हें उठक-बैठक करने की सजा दी गई. इसके बाद तीनों को बीच सड़क पर कान पकड़कर 100-100 उठक-बैठक लगवाई गई. उठक-बैठक की सजा पूरी होने के बाद ही युवकों को पुलिस ने घर जाने दिया.
सोशल मीडिया पर तस्वीरें हुईं वायरल


इस दौरान लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले युवकों को सबक सिखाते हुए पुलिस ने उठक-बैठक की तस्वीरें कैमरे में कैद कर लीं, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. दरअसल शहर कोतवाली पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने के लिए जी तोड़ महनत कर रही है. उसके बावजूद भी चन्द लोग बाज नहीं आ रहे हैं और ताफरीह के बहाने घरों से बाहर निकल रहे हैं. आज ऐसे ही लोगों को बागपत पुलिस ने सबक सिखाया.

ये भी पढ़ें: बागपत: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले तीन युवकों को बीच सड़क लगानी पड़ी उठक-बैठक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज