COVID-19: एटा में कोरोना मरीजों की संख्या 3 से बढ़कर 8 हुई, प्रशासन में हड़कंप
Etah News in Hindi

COVID-19: एटा में कोरोना मरीजों की संख्या 3 से बढ़कर 8 हुई, प्रशासन में हड़कंप
एटा में कोविड-19 के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

एटा (Etah) जिले में शुक्रवार को कोविड-19 (COVID-19) मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. बुधवार को एक किशोरी अलीगढ़ में पॉजिटिव निकली थी. देर रात चार और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

  • Share this:
एटा. देश-दुनिया के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी कोविड-19 का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. प्रदेश के एटा (Etah) जिले में शुक्रवार को कोविड-19 (COVID-19) मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. बुधवार को एक किशोरी अलीगढ़ में पॉजिटिव निकली थी. देर रात चार और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

एटा में संक्रमित युवक अपनी बहन के घर मोहल्ला काजी में रुका था, इस मोहल्ले को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है. इससे पूर्व जलेसर के गांव गणेशपुर में दो और ओरनी में एक महिला संक्रमित मिल चुकी है. जिला फर्रुखाबाद के गांव नगलाडार निवासी एक युवक दिल्ली में नौकरी करता है. लॉकडाउन में वह वहां फंस गया, पांच दिन पहले वो अलीगंज क्षेत्र के मोहल्ला काजी में अपनी बहन के घर पहुंचा.

5000 तक पहुंच रही है सैंपल टेस्टिंग की क्षमता
उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि यूपी में गुरुवार तक कोरोना के 1651 एक्टिव मामले हैं, जबकि अब तक 39 मरीज़ों की मौत हो चुकी है. 513 मरीज़ ठीक होकर घर गए हैं. उन्होंने बताया कि बुधवार को 500 से ज्यादा पूल टेस्टिंग हुई. 520 में 14 पूल टेस्टिंग पॉजिटिव आए हैं. सैंपल टेस्टिंग की क्षमता 5000 तक पहुंच रही है. इसे और बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. 60 जिलों में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं लेकिन 6 जिलों में एक्टिव इंफेक्शन अब नहीं हैं.



यूपी में कोरोना का ग्रोथ रेट कम


अवनीश अवस्थी ने कहा कि अन्य प्रदेशों की तुलना में यूपी में कोरोना का ग्रोथ रेट कम है. यूपी में कोरोना से डेथ रेट भी अन्य प्रदेशों की तुलना में कम है. उन्होंने बताया कि सीएम ने पोर्टेबल वेंटीलेटर खरीदने को कहा है. वहीं किसानों को लेकर अवनीश अवस्थी ने कहा कि फसलों की कटाई का काम तकरीबन पूरा हो गया है. उन्होंने कहा कि किसी भी जिले में दिख रहे प्रवासी मजदूरों को वहीं मेडिकल जांच के बाद क्वारंटाइन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें - 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading