लाइव टीवी

COVID-19: PM मोदी की अपील पर 9 बजते ही एटा जेल में जगमगा उठे 1100 दीए
Etah News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 6, 2020, 9:38 AM IST
COVID-19: PM मोदी की अपील पर 9 बजते ही एटा जेल में जगमगा उठे 1100 दीए
एटा जिला कारागार का एक दृश्य

एटा जेल में 1100 दीपक जलाकर पूरे 9 मिनट तक रोशनी की गई है. यह दृश्य देखकर ऐसा लग रहा था कि मानों आजादी से पहले का समय एटा जेल में लौट आया है. यहां जेल में मिट्टी के दीए जलाकर रोशनी की गई है. दीए की रोशनी से जिला कारागार एटा जगमगाता रहा था.

  • Share this:
एटा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  की राष्ट्रव्यापी अपील पर एटा ज़िला कारागार (Etah District Jail) में जेल प्रशासन के साथ सभी बंदियों ने 1100 दीपक जलाए ( 1100 Lamps). कोरोना की लड़ाई में पीएम का समर्थन किया. वहीं जेल के इस नजारे को देखकर एक बार फिर से दीपक की रोशनी से जगमगाती प्राचीन काल की जेलों का दृश्य ताज़ा हो गया, जब जेल और किलों में लालटेन, मशाल और मिट्टी के दीपकों से रोशनी की जाती थी. समय बदलता गया और दुनिया हाईटेक होती गई और अब जेलों में इलेक्ट्रॉनिक संसाधनों से रोशनी होती है, लेकिन कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की थी कि रविवार की रात 9 बजे सभी लोग अपने अपने घरों में लाइट बंद करके दीपक से रोशनी करें. एटा जेल में 1100 दीपक जलाकर पूरे 9 मिनट तक रोशनी की गई है. यह दृश्य देखकर ऐसा लग रहा था कि मानों आजादी से पहले का समय एटा जेल में लौट आया है. यहां जेल में मिट्टी के दीए जलाकर रोशनी की गई है. दीए की रोशनी से जिला कारागार एटा जगमगाता रहा था.

कोरोना महामारी को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी लोगों से गुजारिश की थी कि सभी लोग रविवार की रात 9 बजे अपने अपने घरों में लाइट बंद करके 9 मिनट तक दीपक जलाएं ताकि कोरोना वायरस को हराया जा सके. उन्होंने अपील करते हुए कहा था कि दीपक की रोशनी जलने के बाद कोरोना वायरस की हार होगी और इसमें भारत का अहम योगदान होगा.

कैदियों ने दीए जलाने में बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा



यही वजह है कि सभी लोगों ने देश के प्रधानमंत्री की अपील को मानते हुए सभी लोगों ने अपने-अपने घरों में दीपक जलाए हैं, तो वहीं जिला कारागार भी इस मुहिम में आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.



jail
जिला कारागार के कैदियों ने भी इस मुहिम में आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.


जेल की लाइटें बंद कर दी गई 

जेल सुप्रीटेंडेंट पीपी सिंह ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद रविवार को जिला कारागार में दीपक जलाए गए हैं. उन्होंने बताया कि पूरे 9 मिनट के लिए जेल की लाइटें बंद कर दी गई थीं. इस दौरान जेल के भीतर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे.पीपी सिंह ने बताया कि दीपक की रोशनी से जेल जगमगा उठी. उन्होंने मानों संकल्प लिया और कहा कि हमें देश से कोरोना वायरस को भगाना है.

ये भी पढ़ें: UP: कोरोना हॉटस्पॉट लिस्ट में लखनऊ, आगरा, सहारनपुर और गाज़ियाबाद शामिल

CM योगी ने यूपी के 377 धर्मगुरुओं से की बात, कोरोना से मिलकर लड़ने की अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए एटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 9:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading