लाइव टीवी

COVID-19: BJP MLA वीरेंद्र सिंह लोधी ने तैयार करवाए लाखों मास्क, फ्री में बंटवाए
Etah News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 31, 2020, 10:58 AM IST
COVID-19: BJP MLA वीरेंद्र सिंह लोधी ने तैयार करवाए लाखों मास्क, फ्री में बंटवाए
बीजेपी एमएलए ने अपने पैसों से लाखों मास्क तैयार करवा कर ​फ्री में बांटे

उत्तर प्रदेश में मारहरा क्षेत्र के बीजेपी विधायक वीरेंद्र सिंह लोधी ने 5 लाख मास्क गांव और कस्बों में बांटे हैं. उन्होंने ये मास्क खुद के पैसों से तैयार करवाए और फ्री में बंटवाए.

  • Share this:
एटा. कोरोना (Coronavirus) महामारी से बचाव के लिए मारहरा क्षेत्र के बीजेपी विधायक वीरेंद्र सिंह (BJP MLA Virendra Singh Lodhi)  लोधी ने 5 लाख मास्क (Five lakh Mask Distributes) गांव और कस्बों में बांटे हैं. विधायक ने स्वयं अपना मास्क बनाने का प्रोडक्शन शुरू करा दिया है. आने वाले समय में गरीब और मजदूरों को मास्क नि:शुल्क वितरित किए जाएंगे. विधायक ने मास्क का प्रोडक्शन अपने निजी पैसों से शुरू किया है. इसमें विधायक निधि का एक रुपये भी उपयोग में नहीं लाया जा रहा है. भाजपा विधायक के इस पहल की लोग सराहना कर रहे हैं तो वहीं विधायक का कहना है कि जल्द ही सेनिटाइजर की भी व्यवस्था करेंगे.

आपको बता दें कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते मास्क की कमी सामने आ रही है. इसे पूरा करने के लिए बीजेपी विधायक ने लाखों मास्क गरीब मजदूर लोगों को नि:शुल्क वितरित किए जाने का निर्णय लिया है. लॉकडाउन के बाद गारमेंट फैक्ट्री बंद किया गया था, जिसे बीजेपी विधायक ने चालू करा कर फैक्ट्री में लाखों की संख्या में मास्को का प्रोडक्शन शुरू कराया है.

प्रोडक्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिग का रखा गया ध्यान



शासन की मंशा के अनुरूप मास्क प्रोडक्शन में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया है. वहीं फैक्ट्री में कारीगरों को अलग-अलग शिप्टों में दिन रात की ड्यूटी लगाकर मास्क युद्धस्तर पर तैयार कराए जा रहे हैं. विधायक वीरेंद्र सिंह लोधी की यह अनोखी पहल पूरे जनपद में चर्चा का विषय बनी हुई है.



वीरेंद्र सिंह लोधी अब सेनिटाइजर की करेंगे व्यवस्था

जिला प्रशासन भी मास्क की कमी से जूझ रहा था, लेकिन अब लाखों की संख्या में मास्क तैयार होने के बाद प्रशासन कुछ राहत की सांस जरूर ले पाएगा. क्योंकि प्राथमिक बचाव के रूप में सैनिटाइजर और मास्क कोरोना वायरस से बेहद माने जा रहे हैं, तो वही विधायक जल्द ही सैनिटाइजर बनाने का भी इंतजाम कर रहे हैं और जल्द से जल्द सेनिटाइजर भी बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 500 किलोमीटर यात्रा करके पांवों में छाले लिए मेरठ पहुंचे तीन युवक, कहा...

COVID-19: UP में ट्रांसजेंडर बने तारणहार, अपने पैसों से खिला रहे हैं खाना 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए एटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 10:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading