अपना शहर चुनें

States

Corona Crisis Update: कोरोना संक्रमण से मौत का शक, महिला के शव का पोस्टमार्टम से इनकार

इस घटना के सामने आने के बाद पोस्टमार्टम हाउस पर तैनात डॉक्टरों पर सवाल खड़ा हो रहा है.
इस घटना के सामने आने के बाद पोस्टमार्टम हाउस पर तैनात डॉक्टरों पर सवाल खड़ा हो रहा है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एटा (Etah) जनपद में एक महिला के शव का डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम (Postmortem) करने से इंकार कर दिया. इस महिला के कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण से मौत की आशंका जताई जा रही है.

  • Share this:
एटा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एटा (Etah) जनपद में एक महिला के शव का डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम (Postmortem) करने से इंकार कर दिया. इस महिला के कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण से मौत की आशंका जताई जा रही है. इसकी जानकारी मिलने के बाद जिले के प्रशासनिक अधिकारी पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे. दरअसल, इस महिला का दिल्ली के एक हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान वो ठीक हो गई. लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई. लेकिन कोरोना के चलते महिला की मौत की आशंका के बाद डॉक्टरों ने शव का पोस्टमार्टम करने से इनकार कर दिया. बताया जा रहा है कि यह महिला जनपद के सकीट थाना क्षेत्र की रहने वाली थी.

इस पूरे मामले में सीएमओ अजय अग्रवाल का कहना है कि पहले जांच रिपोर्ट आएगी, उसके बाद ही महिला का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. अधिकारियों ने स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देशित करते हुए मृतक महिला के साथ सभी परिजनों के सैंपल लेकर अलीगढ़ लैब में जांच के लिए भेजे हैं. इन सभी सैंपलों की जांच रिपोर्ट आने के बाद मृतक महिला के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

जिला प्रशासन संक्रमण के मामलों को रोकने के लिए प्रयासरत
एक ओर कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है. वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग की टीम अपनी हठधर्मिता के चलते प्रकोप को फैलाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रही है. महिला के शव का पोस्टमार्टम न किया जाना इस बात का उदाहरण है.
उठ रहे हैं सवाल


इस मामले के सामने आने के बाद पोस्टमार्टम हाउस पर तैनात डॉक्टरों पर सवाल खड़ा हो रहा है. पोस्टमार्टम टालने के बाद मानवता तार-तार होती दिखाई दे रही है. हालांकि एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन ने सभी परिजनों के सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेजे हैं. साथ ही सभी परिजनों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है.

 

ये भी पढ़ें:

कोरोना की वैक्सीन की सम्भावनाओं पर भी कार्य करें संस्थान: सीएम योगी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज