अपना शहर चुनें

States

हिमस्खलन में दबकर शहीद हुआ एटा का जवान, 25 लाख रुपए की मदद

शहीद जवान नीलेश बाबू की फाइल फोटो.
शहीद जवान नीलेश बाबू की फाइल फोटो.

जहां रविवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा. वहीं योगी सरकार की तरफ से शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपए का चेक दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2018, 12:13 PM IST
  • Share this:
एटा के बागवाला इलाके का जवान नीलेश बाबू लेह में ड्यूटी के दौरान हिमस्खलन में दबकर 4 दिन पूर्व शहीद हो गया. शहीद का पार्थिव शरीर शनिवार देर रात उसके पैतृक गांव कसौन पहुंचा. जहां रविवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा. वहीं योगी सरकार की तरफ से शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपए का चेक दिया जाएगा. इसमें 20 लाख रुपए शहीद की पत्नी और 5 लाख रुपए शहीद के पिता को मिलेगा.

अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए एटा के सांसद राजवीर सिंह, एटा के चारों विधायक, जिला अधिकारी एटा अमित किशोर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा अखिलेश कुमार चौरसिया सहित कई अधिकारी शहीद के घर पहुंच चुके हैं. बता दें कि शहीद ने अपने पीछे पत्नी के साथ एक पुत्र और एक पुत्री छोड़ गए. शहीद के मौत की खबर मिलते ही पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है. परिवारीजनों ने बताया कि तीन दिन पहले दिराश में भारी मात्रा में हिमस्खलन हो गया था. इसके चलते ड्यूटी करते हुए नीरेश बाबू शहीद हो गए. इसकी जानकारी सेना के माध्यम से परिवारीजनों को मिली थी.

जवान के शहीद होने की जानकारी जब पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को हुई तो तहसीलदार मौके पर पहुंच गए. वहीं शहीद को श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज