लाइव टीवी

एटा में गौशालाओं का हाल बेहाल, 4 माह में 18 गायों की हुई मौत

ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 5, 2017, 12:55 PM IST
एटा में गौशालाओं का हाल बेहाल, 4 माह में 18 गायों की हुई मौत
गौशालाओं में रह रहीं गायों की हालत बहुत खराब है.

यूपी में भले ही गायों पर राजनीति हो रही हो और गायों की देखभाल के लिए नई-नई गौशालाएं खोलने की घोषणाएं हो रही हों, लेकिन एटा जिले में स्थित गौशालाओं की स्थिति काफी नारकीय बनी हुई है. गौशालाओं की दुर्दशा आलम यह है कि पिछले 4 महीने में गौशाला की 18 गायें मर चुकी है जबकि कई गायें बीमार है.

  • Share this:
यूपी में भले ही गायों पर राजनीति  हो रही हो और गायों की देखभाल के लिए नई-नई गौशालाएं खोलने की घोषणाएं हो रही हों, लेकिन एटा जिले में स्थित गौशालाओं की स्थिति काफी नारकीय बनी हुई है. गौशालाओं की दुर्दशा आलम यह है कि पिछले 4 महीने में गौशाला की 18 गायें मर चुकी है जबकि कई गायें बीमार है.

रिपोर्ट के मुताबिक गौशाला में व्याप्त गंदगी और गायों की नारकीय जीवन को लेकर आक्रोशित कुछ गौ रक्षक गत सोमवार गौशाला पहुंचे और जमकर हंगामा किया. गौ रक्षकों ने इस दौरान गौशाला में व्याप्त गंदगी भी साफ की. गौरक्षकों ने गौ संचालक के विरुद्ध कार्यवाही करने की भी मांग की.

एटा में दिल्ली-कानपुर हाइवे पर स्थित उक्त गोपाल गौशाला में गायों के लिए पेट भर चारा भी उपलब्ध नहीं है जबकि गौशाला के एकाउंट में 20 लाख रु0 का सरकारी फंड अभी शेष है.

गौशाला समिति के अध्यक्ष ने खुद स्वीकार किया कि गौशाला में कर्मियों की लापरवाही से भयंकर गंदगी का आलम है. हालांकि उन्होंने आश्वासन दिया कि गौशाला में जल्दी ही सब ठीक हो जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए एटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2017, 12:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...