अपना शहर चुनें

States

एटा: सवर्णों पर लगा बारात के लिए रास्ता न देने का आरोप, दलित परिवार ने लगाई सुरक्षा की गुहार

रास्ते को लेकर हुआ विवाद
रास्ते को लेकर हुआ विवाद

दुल्हन बनने वाली बेटी के पिता ने बताया कि बारात वाले दिन खून खराबा होने की आशंका है, लेकिन पुलिस हमारी कोई मदद नहीं कर रही है.

  • Share this:
एटा. जनपद के जैथरा में दलितों (Dalit) ने सर्वणों (Upper Caste) पर बारात न चढ़ने देने का आरोप लगाते हुए पुलिस (Police) से सुरक्षा की गुहार लगाई है. बता दें 11 दिसम्बर को दलित लड़की की बारात आनी है. मंगलवार को बारात की आगवानी के लिए रास्ता सही करते समय दो पक्षों में विवाद हो गया. जिसके बाद मारपीट भी हुई. अब पीड़ित परिवार ने बारात वाले दिन पुलिस सुरक्षा की गुहार लगाई है.

11 दिसंबर को आनी है बारात

पीड़ित पक्ष ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि 11 दिसम्बर को उनकी बेटी की बारात दिल्ली से आने वाली है. जिसके लिए व लोग बारात गुजरने वाले रास्ते की कीचड़ को साफ़ करने के लिए मिट्टी डाल रहे थे. तभी गांव के सर्वणों ने इकठ्ठे होकर दलित की बारात न चढ़ने की चेतावनी देते हुए उनके साथ मारपीट कर दी. जिसमें कई लोगों के चोटें आई है. दुल्हन बनने वाली बेटी के पिता ने बताया कि बारात वाले दिन खून खराबा होने की आशंका है, लेकिन पुलिस हमारी कोई मदद नहीं कर रही है. दुल्हन बनने जा रही दलित बेटी ने भी पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है.



पुलिस ने बताया रास्ते का विवाद
उधर पुलिस ने पत्रकारों को बताया कि दो समुदाय में रास्ते को लेकर विवाद है, जिसमें मामला दर्ज कर कार्यवाई की जाएगी. एएसपी संजय कुमार ने कहा कि मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. रास्ते को लेकर विवाद है. बारात ले जाने को लेकर नहीं. अगर सुरक्षा मांगी जाएगी तो सुरक्षा भी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि यह अलग तरह का मामला है. दरअसल विवाद पूर्व और वर्तमान प्रधान के बीच है. पूर्व प्रधान ने बारात आने की वजह से सड़क बनवाने की कोशिश की गई. जिसके बाद वर्तमान प्रधान ने यह कहते हुए रोका कि वह क्यों बनवा रहा है. जिसको लेकर मारपीट हुई थी. बारात ले जाने को लेकर कोई विवाद नहीं है.

etah asp sanjay kumar
अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार


वहीं आरोपी पक्ष से बात की गई तो उन्होंने दलितों के आरोप का खंडन करते हुए रास्ते के विवाद में मारपीट का मामला बताया. लेकिन फिलहाल मामला जो भी हो लेकिन दो समुदायों में विवाद के चलते गांव में तनाव का माहौल है.

ये भी पढ़ें:

Video Viral: बीच सड़क महिला सिपाही ने किया शोहदे का इलाज, 33 सेकेंड में जड़े 22 जूते
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज