लाइव टीवी
Elec-widget

एटा: नाले पर अधिवक्ताओं के अवैध कब्जे को नगर पालिका ने ढहाया, वकीलों ने काटा उत्पात

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 11, 2019, 4:20 PM IST
एटा: नाले पर अधिवक्ताओं के अवैध कब्जे को नगर पालिका ने ढहाया, वकीलों ने काटा उत्पात
एटा में वकीलों के अवैध चेम्बर्स गिराए गए, उग्र वकीलों ने की तोड़फोड़

नाले पर वकीलों के अतिक्रमण (encroachment) की लोगों द्वारा बार-बार शिकायत के बावजूद वकीलों (lawyers) का मामला होने के चलते प्रशासन इन पर पहले कार्रवाई करने से बचता रहा था. लेकिन मामला बढ़ता देख बीती रात अतिक्रमण हटाने के अभियान के तहत नगर पालिका (municipality) ने कार्रवाई की.....

  • Share this:
एटा. नगर पालिका द्वारा वकीलों के अवैध चैम्बर ढहाए जाने को लेकर जनपद एटा के वकीलों ने खूब उत्पात काटा. उग्र वकीलों ने नगर पालिका के वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की. बता दें कि एटा थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के वाटर वर्क्स के पास कुछ अधिवक्ताओं ने नाले के ऊपर अवैध कब्ज़ा कर उन पर अपने चैम्बरों का निर्माण करवा लिया था. जिसे बीती रात अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के अंतर्गत तोड़ दिया गया.

नाले पर वकीलों का कब्ज़ा 
गौरतलब है कि नाले पर वकीलों के अतिक्रमण की लोगों द्वारा बार-बार शिकायत के बावजूद वकीलों का मामला होने के चलते प्रशासन इन पर पहले कार्रवाई करने से बचता रहा था. बीती रात अतिक्रमण हटाने के अभियान के तहत नगर पालिका ने कार्रवाई की लेकिन वकीलों के अवैध चैंबर हटाने को लेकर वकील आंदोलित हो गए और वाटर वर्क्स में खड़े नगरपालिका के वाहनों में जमकर तोड़फोड़ कर डाली. साथ ही अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी भी दी. सीओ सिटी के मुताबिक़ जिन वकीलों ने तोड़फोड़ की है उनके के खिलाफ तहरीर लेकर कार्रवाई की जाएगी.

एटा में वकीलों के अतिक्रमण को हटाया गया तो उग्र वकीलों ने हंगामा किया


वहीं वकीलों का आरोप है कि नगर पालिका ने पक्षपातपूर्ण तरीके से कार्रवाई की है. जबकि नगर पालिका प्रशासन ने नाले के ऊपर बने हुए अधिवक्ताओं के दर्जनों अवैध चेंबर बीती रात्रि तोड़ कर अतिक्रमण को समाप्त कर दिया. सोमवार को अधिवक्ताओं को जब नगर पालिका की कार्रवाई के बारे में पता चला तो अधिवक्ता आक्रोशित हो उठे और नगर पालिका के वाहनों में तोड़फोड़ कर दी. अधिवक्ताओं ने आंदोलन को और उग्र बनाने व अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की नगर पालिका प्रशासन के अधिकारियों को चेतावनी दी है. वहीं एटा पुलिस नगर पालिका प्रशासन के अधिकारियों की तहरीर पर तोड़फोड़ के आरोपी वकीलों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की बात कह रही है.

ये भी पढ़ें - बाराबंकी: वकीलों ने चैंबर में घुसकर जज के साथ की अभद्रता, कॉलर पकड़कर किया गाली गलौज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए एटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 4:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...