लाइव टीवी

एटा: पीठासीन अधिकारी पर लगा जबरदस्ती साइकिल पर वोट डलवाने का आरोप, हंगामे के बाद हटाए गए

Manoj Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 23, 2019, 9:58 AM IST
एटा: पीठासीन अधिकारी पर लगा जबरदस्ती साइकिल पर वोट डलवाने का आरोप, हंगामे के बाद हटाए गए
फर्जी वोट डलवाने के आरोप में सेक्टर मजिस्ट्रेट और वोटरों में नोंक-झोंक

एक मतदाता का आरोप था कि एक बुजुर्ग महिला वोट डालने आई थीं. उसका वोट पोलिंग पार्टी में तैनात पीठासीन अधिकारी ने खुद साइकिल पर डाला.

  • Share this:
एटा जिले में तीसरे चरण के मतदान के दौरान जिला पंचायत परिसर में बूथ संख्या 88 पर मतदाताओं ने जमकर हंगामा किया. वोटरों का आरोप है कि सेक्टर मजिस्ट्रेट उनसे जबरदस्ती साइकिल पर वोट डलवा रहे हैं. वोटरों का आरोप है कि सेक्टर मजिस्ट्रेट और पीठासीन अधिकारी जबरदस्ती गलत वोटिंग करवा रहे हैं. इस बीच मतदाताओं और सेक्टर मैजिस्ट्रेट के बीच जमकर नोंक-झोंक भी हुई. फिलहाल मौके पर तनाव बरकरार है.

एक मतदाता का आरोप था कि एक बुजुर्ग महिला वोट डालने आई थीं. उसका वोट पोलिंग पार्टी में तैनात पीठासीन अधिकारी ने खुद साइकिल पर डाला. जिसके बाद हंगामा हुआ. इसके बाद जब मेरा बेटा वोट डालने गया तो उसका वोट डाला ही नहीं गया. वो पहले से ही डाल दिया गया था.

एक मतदाता निशा चौहान ने बताया कि एक बुजुर्ग अम्मा अभी वोट डालने आई थीं. पीठासीन अधिकारी ने उनका वोट साइकिल पर डलवा दिया. उसी तरह एक इंजीनियर का भी वोट सेक्टर मजिस्ट्रेट और पीठासीन अधिकारी ने साइकिल पर डलवा दिया.

बुजुर्ग महिला ने इस आरोपों पर कहा कि मैं कमल के फूल पर वोट डालना था. लेकिन मुझे कम दीखता है. पीठासीन अधिकारी ने मेरा वोट साइकिल पर डलवा दिया.

जिसके बाद वहां मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया. उनकी मांग थी कि पीठासीन अधिकारी को मतदान केंद्र से बाहर निकाला जाए. फिलहाल मौके पर तनाव बरकरार है. लगों की मांग है कि पीठासीन अधिकारी को हटाया जाए और उसे नौकरी से बर्खास्त किया जाए. हालांकि मतदाताओं की शिकायत पर जोनल मजिस्ट्रेट एससी राजपूत ने पीठासीन अधिकारी योगेश कुमार को हटा दिया. उनकी जगह एसडीएम सदर ने महेश चंद्र को पीठासीन अधिकारी बनाया है.

यह भी पढ़ें- आज़म खान के नाम पर मायावती को ये सलाह देकर मुश्किलों में घिरी जया प्रदा

यह भी पढ़ें- तीसरे फेज़ में मतदान के लिए तैयार बरेली, नोटबंदी और GST से त्रस्त हैं 'मांझे' वाले
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए एटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 23, 2019, 9:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...