अपना शहर चुनें

States

एटा में भी COVID-19 की दस्तक, परस हॉस्पिटल से जुड़े तीन मरीजों में हुई संक्रमण की पुष्टि

एटा में तीन संक्रमित मिलने पर मचा हड़कंप
एटा में तीन संक्रमित मिलने पर मचा हड़कंप

COVID-19: कोरोना पॉजिटिव मरीज जलेसर तहसील के गनेशपुर गांव के रहने वाले है और एक महिला थाना मारहरा की औरनि गांव की रहने वाली है.

  • Share this:
एटा. अब तक कोरोना (Coronavirus) फ्री डिस्ट्रिक्ट में सुमार एटा (Etah) जनपद में भी वायरस ने दस्तक दे दी है. रविवार को आयी लैब रिपोर्ट में एक महिला समेत तीन लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है. कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. दरअसल, यहां मिले पॉजिटिव मरीजों का कनेक्शन आगरा (Agra) के पारस हॉस्पिटल (Paras Hospital) से है. अब जिला प्रशासन इनके संपर्क में आये लोगों को क्वारंटाइन करने जुटा है.

सभी का कनेक्शन परस हॉस्पिटल से

रविवार देर शाम जैसे ही यह जानकारी मिली कि तीन लोग एटा में पॉजिटिव मिले हैं,तो जनपद में हड़कंप मच गया. दो कोरोना पॉजिटिव मरीज जलेसर तहसील के गनेशपुर गांव के रहने वाले है और एक महिला थाना मारहरा की औरनि गांव की रहने वाली है. तीनों कोरोना पॉजिटिव मरीज सीएचएस अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया है. तीनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों का लिंक आगरा के पारस हॉस्पिटल से निकला है. सूत्रों की माने तो संक्रमित महिला परस हॉस्पिटल में काम करती है.



2 किमी तक का इलाका सील
संक्रमितों की रिपोर्ट आने के बाद एटा जिला प्रशासन ने देर रात हुई मीटिंग में बड़ा फैसला लिया कि  मरीजों के घरों से 2 किलोमीटर तक के इलाके को सील किया जाएगा. अभी भी इसी गांव के आधा दर्जन से ज्यादा लोग क्वारंटाइन हैं. साथ ही जिला प्रशासन अब इसके संक्रमण को फैलने से रोकने की कवायद में जुट गया है.

पूरे मामले में जिलाधिकारी सुखलाल भारती का कहना है कि तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इसमें एक महिला व दो पुरुष हैं. इनका लिंक आगरा से जुड़ा हुआ है. यह आगरा के परस अस्पताल में रहे हैं, जो कि कोरोना का बड़ा हॉटस्पॉट है. साथ ही मरीजों के इलाके को सील किया जा रहा है. इनके संपर्क में आए अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें:

हॉटस्पॉट बने लखनऊ में Lockdown से नहीं मिलेगी कोई छूट, DM ने जारी किया आदेश

COVID-19: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, परिवार कल्याण के महानिदेशक को हटाया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज