एटा: सब्जी बेचने वाला निकला कोरोना पॉजिटिव, परिवार का भी सैंपल जांच के लिए भेजा गया
Etah News in Hindi

एटा: सब्जी बेचने वाला निकला कोरोना पॉजिटिव, परिवार का भी सैंपल जांच के लिए भेजा गया
एटा में एक सब्जी बेचने वाला भी निकला संक्रमित

इस बीच एसएसपी ने कोतवाली जलेसर क्षेत्र के गांव क्यार में स्थिति मरीज के घर का जायजा लिया. प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने गांवों का भ्रमण कर लोगों को घरों में रहने की अपील की है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
एटा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एटा (Etah) जनपद में फिर एक और नया कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिलने से हड़कंप मच गया. एटा का रहने वाला व्यक्ति आगरा (Agra) में सब्जी बेचने का काम करता था. कोतवाली जलेसर क्षेत्र के गांव क्यार निवासी 57 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकला है. उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट अलीगढ़ से आते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया. जिसके बाद परिवार के सभी लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए अलीगढ़ भेज दिया गया और इलाके को सील कर दिया गया.

गांव को किया गया सील

इस बीच एसएसपी ने कोतवाली जलेसर क्षेत्र के गांव क्यार में स्थिति मरीज के घर का जायजा लिया. प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने गांवों का भ्रमण कर लोगों को घरों में रहने की अपील की है. गांव क्यार में पहुंची सीएचसी जलेसर की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना पॉजिटिव के परिवारीजनों को संदिग्ध मानते हुए क्वारंटाइन कराया है और सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए अलीगढ़ भेज दिए. स्वास्थ्य विभाग कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू कर दी है. स्वास्थ्य विभाग ने गांव क्यार के तीन किलोमीटर में आने- जाने वाले गांव में आशा, आंगनबाड़ी से सर्वे शुरू कराया है और चारों ओर बैरिकेडिंग लगा दी है,



स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांवों में घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी है गांव के लोग भी अचानक आई मुसीबत से परेशान हैं. पहले से ही लॉकडाउन होने की वजह से घरों में कैद थे और अब एक पॉजिटिव उनके गांव से निकलने के कारण उनकी मुसीबतें और बढ़ गई हैं. ऐसे में उनके सामने घरों में रहना ही एकमात्र उपचार बचा है. हालांकि कुछ लोग समाज के दुश्मन बने हुए हैं, जो कि लॉकडाउन का उल्लंघन कर सड़कों पर घूम रहे हैं, जिन्हें पुलिस हल्का बल प्रयोग कर घरों में रहने की नसीहत दे रही है.



ये भी पढ़ें:

COVID-19 संक्रमण फैलाने में जमातियों का हाथ, होगी कड़ी कार्रवाई: CM योगी

बाहर से आने वाले 21 दिन होम क्‍वारंटाइन में रहेंगे, घर के आगे लगेगा 'फ्लायर'
First published: May 3, 2020, 12:44 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading