लाइव टीवी

लव मैरिज की जिद पर अड़ी युवती का घर वालों ने किया अपहरण, हत्या से ठीक पहले हुआ ये....
Etah News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 4, 2020, 4:53 PM IST
लव मैरिज की जिद पर अड़ी युवती का घर वालों ने किया अपहरण, हत्या से ठीक पहले हुआ ये....
एक युवक ने युवती को गाड़ी में डालकर ले जाते हुए देख लिया और पुलिस को सूचना दे दी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

परिवार वालों ने कई बार उसके साथ मारपीट की लेकिन युवती अपने प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी रही जिसके बाद युवती के परिजनों ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर युवती का अपहरण कर उसकी हत्या करने का योजना बना दी...

  • Share this:
एटा. जनपद के थाना सकीट क्षेत्र के काजी टोला निवासी एक युवती को अपने प्रेमी से शादी (Love Marriage) करने की जिद करना उस समय महंगा पड़ गया जब युवती के परिजनों ने ही उसका अपहरण (kidnap) कर उसकी हत्या (Murder) करने का प्लान बना डाला. लेकिन इससे पहले कि परिजन अपनी योजना में सफल हो पाते पुलिस को किसी ने सूचना दे दी और हत्या से पहले पुलिस वहां पहुंच गई और युवती को आरोपियों के चंगुल से बचा कर ले आई. जिसके बाद पुलिस ने युवती की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी परिजनों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

परिजनों ने बनाई थी योजना
दरअसल एटा के थाना सकीट क्षेत्र के मोहल्ला काजी टोला में एक युवती को मोहल्ले के ही रहने वाले एक युवक से प्रेम हो गया. दोनों साथ में निकाह करने के सपने भी देखने लगे लेकिन युवती के परिजनों ने युवती के निकाह के मंसूबों पर पानी फेर दिया. परिवार वालों ने कई बार उसके साथ मारपीट की लेकिन युवती अपने प्रेमी से निकाह करने की जिद्द पर अड़ी रही जिसके बाद युवती के परिजनों ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर युवती का अपहरण कर उसकी हत्या करने का योजना बना दी. योजना के अनुसार युवती का अपहरण भी कर लिया गया लेकिन मोहल्ले के ही किसी युवक ने युवती को गाड़ी में डालकर ले जाते हुए देख लिया और पुलिस को सूचना दे दी.

सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच गई और युवती को परिजनों के चंगुल से छुड़ाकर थाने ले आई जहां पर युवती ने पुलिस को सारी घटना की जानकारी दी. युवती द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी परिजनों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी हुई है. एटा के एसपी क्राइम राहुल कुमार ने बताया कि थाना सकीट क्षेत्र के इस मामले में एक लड़की को उसके ही तीन चाचा और पड़ोसी अपहरण करके ले जा रहे थे. लड़की बालिग है और उसकी तरफ से एक तहरीर मिली है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और पुलिस इसमें अग्रिम विधिक कार्यवाही कर रही है.



ये भी पढ़ें-  UP: दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं स्टूडेंट सुसाइड के मामले, तीन साल में हुए दोगुने


स्मार्ट सिटी लखनऊ में अगर गंदगी फैलाई तो जुर्माना भरने के लिए हो जाएं तैयार...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए एटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2020, 4:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading