अपना शहर चुनें

States

एटा: मिड डे मील का खाना खाने से 50 बच्चों की बिगड़ी हालत

जिला अस्पताल में भर्ती बच्चों की फोटो.
जिला अस्पताल में भर्ती बच्चों की फोटो.

जहां बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना के बाद स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. डॉक्टरों के मुताबिक बच्चों की हालत फूड प्वाइजनिंग की वजह से बिगड़ी है.

  • Share this:
एटा के अवागढ़ के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयमें मिड डे मील खाने से 50 बच्चे बीमार हो गए. जिन्हें आनन फानन में जिलाअस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना के बाद स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. डॉक्टरों के मुताबिक बच्चों की हालत फूड प्वाइजनिंग की वजह से बिगड़ी है. इस मामले में डीएम अमित किशोर ने कहा कि मामला गंभीर है, घटना की जांच के आदेश दे दिए गया है.  इसमें जो भी दोषी होगा. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

खराब मिड-डे मील बांटे जाने पर बच्चों ने स्कूल में हंगामा भी किया था. इस घटना से अभिभावकों में आक्रोश है. क्षेत्र के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों के लिए मध्याह्न भोजन की जिम्मेदारी एक नवंबर से स्वयंसेवी संस्थाओं को दे दी गई है. इस घटना में दो छात्रों की हालत गंभीर बनी हुई है. जिन्हें सैफाई मेडिकल काॅलेज भेजा जा रहा है. इस घटना से जिला तथा विद्यालय प्रशासन में खलबली मची है.

अस्पताल में भर्ती बच्चों की फोटो.




मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे है. जहां बच्चों का इलाज किया जा रहा है. घटना के बाद जिला विधालयनिरीक्षक ने बताया कि जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज