एटा में शराब की दुकानों पर लगी सैकड़ों मीटर लंबी लाइन, कालाबाजारी पर पैनी नजर
Etah News in Hindi

एटा में शराब की दुकानों पर लगी सैकड़ों मीटर लंबी लाइन, कालाबाजारी पर पैनी नजर
एटा में शराब की दुकानों पर लगी सैकड़ों मीटर लंबी लाइन

जिला आबकारी अधिकारी अभय गंगवार ने बताया कि आज से शराब की बिक्री के लिए दुकानों को खोलने के आदेश दिए गए हैं. जिन दुकानों पर ज्यादा भीड़ की संभावना थी वहां पहले से ही पुलिसकर्मियों तैनात किए गए हैं.

  • Share this:
एटा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एटा (Etah) जिले में सोमवार सुबह से ही शराब ठेकों (Liquor Shops) के बाहर लोगों की लंबी लाइन देखने को मिली. एटा में शराब की खरीददारी को लेकर लोग काफी आतुर दिख रहे है, और दुकानों पर भीड़ बढ़ गई है. हालांकि जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन अभी तक यहां दिखाई दे रहा है. जिला प्रशासन के निर्देश पर प्रत्येक शराब की दुकानों पर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है. वहीं जिला आबकारी अधिकारी खुद अपनी टीम के साथ दुकानों का दौरा कर रहें हैं.

शराब के दुकानदार बताते हैं कि वह प्रिंट रेट पर ही इसकी बिक्री कर रहे हैं. जैसा आदेश है कि एक व्यक्ति को एक बोतल से ज्यादा शराब न दी जाए, उसका पालन कर रहे हैं. वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का भी दुकानों पर खास ध्यान रखा जा रहा है. दुकान मालिक के मुताबिक भीड़ तो जरूर आ रही है. मगर उसे भी इकट्ठा न होने देने के प्रयास किये जा रहे हैं. वहीं सभी ग्राहकों के नोटों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है.

उधर सभी ग्राहकों से अनुरोध किया जा रहा है कि वह सैनिटाइजर मास्क का इस्तेमाल करें. बता दें कि जिला प्रशासन ने सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक ही दुकान खोलने के आदेश दिए है. जिला आबकारी अधिकारी अभय गंगवार ने बताया कि आज से शराब की बिक्री के लिए दुकानों को खोलने के आदेश दिए गए हैं. जिन दुकानों पर ज्यादा भीड़ की संभावना थी वहां पहले से ही पुलिसकर्मियों तैनात किए गए हैं और कोई कालाबाजारी न करने पाए इसके लिए वह खुद इंस्पेक्टर के साथ दौरे पर रहेंगे. किसी प्रकार की कालाबाजारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.



एक व्यक्ति को एक बोतल ही शराब देने के आदेश है. इसका पालन किया जाएगा, शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानों पर भी नज़र रखी जा रही है. जो इलाका हॉटस्पोर्ट्स चिन्हित किया गया है उस इलाके में शराब की दुकानों को नहीं खोला गया है. हालांकि सभी दुकान संचालकों को निर्देश दिए गए है कि सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन किया जाए.



ये भी पढ़ें:

Covid-19: नोएडा में Corona संक्रमण से पहली मौत, हॉस्पिटल के डॉक्टरों सहित अन्य स्टाफ क्वारेंटाइन

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading